Punjab Congress की हाईकमान के साथ आज अहम बैठक, नवजोत सिद्धू पर आ सकता है बड़ा फैसला

Edited By Kamini,Updated: 26 Dec, 2023 12:56 PM

important meeting with punjab congress high command today

पंजाब कांग्रेस की आज दिल्ली में हाईकमान के साथ अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में राजा वड़िंग, प्रताप सिंह बाजवा, नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई बड़े नेताओं के शामिल होने की बात कही जा रही है। बैठक का समय आज शाम करीब 4.30 बजे बताया जा रहा है।

पंजाब डेस्क : पंजाब कांग्रेस की आज दिल्ली में हाईकमान के साथ अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में राजा वड़िंग, प्रताप सिंह बाजवा, नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई बड़े नेताओं के शामिल होने की बात कही जा रही है। बैठक का समय आज शाम करीब 4.30 बजे बताया जा रहा है।

हाईकमान के साथ होने जा रही आज इस बैठक के दौरान जहां लोकसभा चुनाव पर चर्चा होने की संभावना है, वहीं नवजोत सिंह सिद्धू का मुद्दा भी उठाया जाएगा क्योंकि पिछले दिनों नवजोत सिंह सिद्धू और प्रताप सिंह बाजवा के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। बाजवा ने सिद्धू से अलग अखाड़ा बनाने से रोकने को कहा था। बाजवा ने कहा था कि सिद्धू की अध्यक्षता में कांग्रेस 78 से घटकर 18 सीटों पर आ गई है। वहीं सिद्धू ने पलटवार करते हुए कहा कि 78 में से 18 सीटें लाना सिर्फ प्रधान की जिम्मेदारी नहीं है। यहां तक ​​कि कई कांग्रेस नेताओं ने नवजोत सिद्धू को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग भी की थी। बैठक में इन सभी मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही भारत (I.N.D.I.A) गठबंधन को लेकर चल रही चर्चा के बीच हाईकमान पंजाब कांग्रेस की नब्ज टटोलने की कोशिश करेगा। फिलहाल सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या कांग्रेस पंजाब में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी या नहीं क्योंकि पंजाब में ज्यादातर कांग्रेस नेता आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं।

गौरतलब है पंजाब कांग्रेसके पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू व लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू I.N.D.I.A गठबंधन  के हक में हैं। तो वहीं पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, प्रताप सिंह बाजवा सहित पंजाब कांग्रेस के कई नेता इसके लिए तैयार नहीं है। पंजाब में 'आप' के साथ गठबंधन को लेकर पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त इंचार्ज देवेंद्र यादव ने कहा है कि पंजाब में 'आप' के साथ गठबंधन पर विचार किया जा रहा है तथा इससे पहले पार्टी नेताओं और वर्करों की राय ली जाएगी तथा सभी की भावनाओं की कद्र की जाएगी। देंवेद्र ने कहा कि सबकी राय लेने के बाद ही गठबंधन का फैसला हाईकमान द्वारा लिया जाएगा।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!