जिला पुलिस ने अंतर्राज्यीय नशा रैकेट का किया पर्दाफाश

Edited By Urmila,Updated: 07 Jun, 2023 03:47 PM

district police busted interstate drug racket 4 accused arrested

जिला पुलिस ने डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत नशों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम दौरान उस समय भारी सफलता हासिल हुई।

फतेहगढ़ साहिब: जिला पुलिस ने डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत नशों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम दौरान उस समय भारी सफलता हासिल हुई, जब सी.आई.ए. स्टाफ सरहिन्द की टीम ने 7 लाख रुपए की ड्रग मनी के साथ भारी मात्रा में नशीली गोलियां व नशीली शीशियों सहित 4 कथित आरोपियों को काबू करने का दावा किया है। यह जानकारी देते जिला पुलिस प्रमुख डा. रवजोत ग्रेवाल ने बताया कि नशों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम अधीन एस.पी. (जांच) राकेश कुमार यादच की हिदायतों पर सी.आई.ए. स्टाफ सरहिन्द के इंचार्ज इंस्पैक्टर अमरबीर सिंह द्वारा अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है और काबू किए गए 4 कथित आरोपियों के पास से 2 लाख 34 हजार 220 नशीली गोलियां व 330 नशीली शीशियां बरामद हुई हैं।

वहीं कथित आरोपियों के पास से 7 लाख रुपए की ड्रग मनी भी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि सी.आई.ए. सरहिन्द की टीम ने एफ.आई.आर. नंबर 84, 29 मई को एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 22 अधीन कथित आरोपी नवीन कुमार निवासी हरचरन नगर लुधियाना को 7 लाख रुपए व 1 लाख 96 हज़ार गोलियों सहित गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि कि पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि यह कथित आरोपी यू.पी. स्टेट का रहने वाला है जो कि काम करने के लिए लुधियाना में आया था, परंतु इसने मजदूरी छोड़ कर यू.पी. से पंजाब में नशा सप्लाई करने का काम शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि कथित आरोपी पंजाब के साथ सम्बन्धित नशा तस्करों को नशीली गोलियां व शीशियां मुहैया करवाता था और पिछले कई सालों से नशा तस्करी का काम कर रहा था। उन्होंने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा आगे वाली जांच अमल में लाते हुए कथित आरोपी नवीन कुमार की पूछताछ के आधार पर कथित आरोपी तजिन्दरपाल उर्फ बावा व रजिन्दरपाल पुत्तरान बनवारी लाल निवासी मकान नंबर 132, मोहल्ला बेअंत नगर, नज़दीक रेलवे फाटक मोगा व करनैल सिंह उर्फ लंबी पुत्र साधु सिंह निवासी गांव पहाड़पुर थाना पस्याना जिला पटियाला को गिरफ्तार किया गया।

एस.एस.पी. डा. रवजोत ग्रेवाल ने बताया कि पुलिस द्वारा काबू किए गए कथित आरोपियों तजिन्दरपाल व रजिन्दरपाल से नशीली गोलियां ट्रामाडोल बरामद की गई और कथित आरोपी करनैल सिंह लंबी से 1 लाख 18 हजार 200 गोलियां अलपराजेलम, 95320 गोलियां ट्रामाडोल और 330 नशीली शीशियां कोकलीन विन्नसरकस बरामद की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि यह सारा नशा नवीन कुमार द्वारा ही मुहैया करवाया गया था। उन्होंने बताया कि इन चारों कथित आरोपियों से कुल 2 लाख 34 हजार 220 नशीली गोलियां ऐलपराजोलम और ट्रामाडोल और 330 नशीली शीशियां कोकलीन विन्नसरकस बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा एक अन्य कथित आरोपी गुरप्रीत सिंह उर्फ सुखदर्शन सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी गांव पहाड़पुर थाना पस्याना (पटियाला) को मुकदमें में शामिल करके उसकी खोज की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ में अन्य बरामदगी और नशा तस्करों के गिरफ्तार होने की उम्मीद है। कथित आरोपियों के पास से कुल 7 लाख रुपए ड्रग मनी, 2,34,220 नशीली गोलियां ऐलपराजोलम और ट्रामाडोल, 330 नशीलिया शीशियां कोकलीन विन्नसरकस व एक कार पीबी-04एल-0068 बरामद हुई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!