Ludhiana : हलवारा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में चल रहे कार्यों का डी.सी. ने लिया जायजा, दिये ये निर्देश

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 01 Jul, 2024 08:16 PM

dc inspected the ongoing work at halwara international airport

डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने अधिकारियों को हलवारा में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सभी लंबित कार्यों को 31 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश जारी किए हैं।

लुधियाना :  डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने अधिकारियों को हलवारा में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सभी लंबित कार्यों को 31 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश जारी किए हैं।

लोक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य, एएआई, एनएचएआई, ड्रेनेज के अधिकारियों और ठेका कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए डी.सी. ने कहा कि भारतीय वायु सेना द्वारा परिसर में एप्रन और टैक्सीवे के निर्माण में तेजी लाने की जरूरत है। उन्होंने इन कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करना सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि आंतरिक सड़कों, सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं, परिसर प्रकाश व्यवस्था, टर्मिनल भवन, सब स्टेशन, शौचालय ब्लॉक और पार्किंग के निर्माण सहित कार्य पूरे हो चुके हैं। उन्होंने विभागों के प्रमुखों को शेष कार्यों को पूरा करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को भी कहा गया।

उन्होंने इमारत की सुरक्षा व ढांचागत अखंडता को लेकर पी.डबलयू.डी. के अधिकारियों और कांट्रैक्ट फर्म के नुमाइंदों के साथ भी बातचीत की और यकीनी यकीनी बनाया जा सके कि वह मौसम की अस्थिरता का सामना कर सके। डी.सी. ने एयरपोर्ट के शुरू होने पर बेस को साहनेवाल से हलवाला शिफ्ट करने के संबंध में ए.ए.आई. के अधिकारियां के साथ संचालन तैयारी प्रोटोकोल और चैकलिस्टों बारे भी चर्चा की।  उन्होंने उम्मीद जताई कि हवाई अड्डा एक आर्थिक उत्प्रेरक होगा, जो औद्योगिक विकास, निर्यात, रोजगार, रियल एस्टेट और अन्य को बढ़ावा देगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!