CM मान की कोठी के आगे प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की

Edited By Kamini,Updated: 26 Jan, 2023 04:14 PM

clash between police and employees protesting in front of cm maan s kothi

मुख्यमंत्री भगवंत मान की संगरूर कोठी के सामने रुरल स्वास्थ्य दर्जा चार कर्मचारियों द्वारा रोष प्रदर्शन किया जा रहा है।

संगरूर (सिंगला) : मुख्यमंत्री भगवंत मान की संगरूर कोठी के सामने रुरल स्वास्थ्य दर्जा चार कर्मचारियों द्वारा रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान कर्मचारियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हो गई। दरअसल रुरल स्वास्थ्य कर्मी अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच किया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई हो गई।

rural health employees protest

धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि रुरल विकास एवं पंचायत विभाग के अंतर्गत आने वाली ग्रामीण डिस्पेंसरियों में पिछले जून 2006 बतौर अटैंडेंट-कम-दर्जा चार कर्मचारी के तौर पर ड्यूटियां निभा रहे हैं और 16 वर्षों से  सिर्फ 6000 रुपए प्रति माह वेतन दिया जा रहा है।

PunjabKesari

राज्य में जब भी कोई आपात स्थिति हो, बाढ़ हो या कोरोना, सरकार हमसे हर बार काम लेती है। वक्ताओं ने कहा कि हम शुरू से ही कठिन परिस्थितियों में अपना कर्तव्य निभाते आ रहे हैं। पिछली सरकारों के दौरान और अब भी हम अपनी दयनीय वित्तीय स्थिति के बारे में लगातार मंत्रियों और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को बताते रहे हैं, लेकिन बार-बार अपनी मांगों को कहने के बावजूद हमारी मांगों को अनसुना कर दिया जाता है, लेकिन अब जब सरकार हमारी लंबे समय से चली आ रही मांग को अनदेखा कर रहा है। वक्ताओं ने कहा कि सरकार हमें आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक भेजने की योजना बना रही है और आदेश जारी कर रही है।

PunjabKesari

एक ओर तो 16 वर्षों से मानसिक शोषण हो रहा है और दूसरी ओर सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रम में तन-मन-धन से योगदान कर पाना आम जनता के लिए संभव नहीं है, इसलिए सरकार के इन आदेशों का पुरजोर विरोध किया जाएगा।  वक्ताओं ने कहा कि उनकी एक ही मांग है कि पहले फुल ग्रेड पे देकर नियमित किया जाए, तभी इन क्लीनिकों में लगन से सेवाएं दे पाएंगे। जब तक सरकार इन जायज मांगों पर सकारात्मक निर्णय नहीं लेती तब तक आम आदमी क्लीनिक की ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे बल्कि अपनी असल पोस्टिंग वाली डिस्पेंसरी में ही ड्यूटी करेंगे। इस मौके पर नवतेज सिंह, गुरमीत सिंह, रछपाल सिंह आदि ने संबोधित किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!