मुख्यमंत्री ने हैल्थकेयर वर्करों के लिए COVID क्लीनिकल मैनेजमैंट टूल को किया रिलीज

Edited By Vatika,Updated: 03 Jul, 2020 10:26 AM

chief minister releases covid clinical management tool for health care workers

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डटे हैल्थकेयर वर्करों के लिए आज कोविड-19 क्लीनिकल मैनेजमैंट टूल को

जालंधर(धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डटे हैल्थकेयर वर्करों के लिए आज कोविड-19 क्लीनिकल मैनेजमैंट टूल को रिलीज किया है जिससे कि एक समायोजित व व्यापक रणनीति अपनाते हुए मृत्यु दर में कमी लाई जा सके। यह मैनेजमैंट टूल महामारी के सभी तथ्यों से जुड़ा रहेगा। 

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के मिशन फतेह को प्राप्त करने में इस मैनुअल को एक शक्तिशाली उपकरण बताते हुए कहा कि यह कोविड प्रबंधन पर राष्ट्रीय प्रोटोकॉल व राज्य की जरूरतों के बीच एक ब्रिज का काम करेगा। यह हैल्थ केयर प्रोवाइडर्स को कोरोना वायरस के पॉजिटिव रोगियों की संभाल व प्रबंधन में सहयोग देगा जिससे कि महामारी से बेहतर ढंग से निपटा जा सकेगा। पी.जी.आई. के पूर्व डायरैक्टर डा. के.के. तलवाड़ के नेतृत्व वाली विशेषज्ञ कमेटी ने इसे तैयार किया है। 

कमेटी को डी.एम.सी. लुधियाना के कार्डीयोलॉजिस्ट डा. बिश्प मोहन ने भी सहयोग दिया। इस मैनुअल में हल्के से मध्यम दर्जे वाले कोरोना केसों का इलाज करने की जरूरतों का पूरा जिक्र होगा। हलके केसों में घर बैठ कर टैस्ट करने व अन्य मैडीकल जरूरतों का उल्लेख है इसमें निष्ठावान विशेषज्ञों की प्रत्येक जिला में उपलब्धता का भी जिक्र किया गया है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!