सिरसा का बड़ा बयान, 'टूट सकता हैं अकाली -भाजपा गठबंधन'

Edited By Vatika,Updated: 30 Jan, 2019 02:32 PM

bjp akali dal alliance in trouble manjinder singh sirsa gives ultimatum

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले  शिरोमणि अकाली दल के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने भाजपा पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। सिरसा ने कहा कि यदि भाजपा हमारे गुरुद्वारों, तख़्त साहिब में दखलंदाजी करने की कोशिश करेगी तो अकाली -भाजपा गठबंधन टूट सकता है।...

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव से ठीक पहले  शिरोमणि अकाली दल के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने भाजपा पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। सिरसा ने कहा कि यदि भाजपा हमारे गुरुद्वारों, तख़्त साहिब में दखलंदाजी करने की कोशिश करेगी तो अकाली-भाजपा गठबंधन टूट सकता है। अगर गुरुद्वारों और तख़्त साहिब के अंदर  हक लेने की कोशिश की तो हम भाजपा सरकार की ईंट से ईट बजा देंगे।

 

सिरसा ने ट्वीट करते हुए कहा कि गुरुद्वारों के अंदर सरकार की दखलंदाजी कारण सिखों के अंदर गुस्सा है। सिखों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है। चाहे वह श्री पटना साहिब हो या श्री हजूर साहिब। सिरसा ने कहा कि मैं अमित शाह से अपील करता हूं कि इस मुद्दे पर ध्यान दें, नहीं तो यह मुद्दा अकाली दल और भाजपा के बीच दरार पैदा कर सकता है। दोनों का गठबंधन टूट सकता है।

 

उन्होंने आगे कहा कि यह बोलना हमारी मजबूरी है कि तख़्त श्री हजूर साहिब नांदेड़ में सरकार ने दखलंदाजी करनी शुरू की। श्री पटना साहिब में एन.डी. ए. की तरफ से 3 मैंबर बनाकर वहां कब्ज़ा करने की कोशिश की गई।अब श्री हजूर साहिब में सरकार अपना प्रधान बनाना चाहती है। हमारे लिए अलायंस मायने नहीं रखता। गुरुद्वारे का प्रधान कौन बनेगा यह हक सिखों का है, सरकार का नहीं। किसी भी सूरत में सरकार हमारे गुरुद्वारों में दख़ल नहीं दे सकती। हमें गठबंधन नहीं , ना ही कुर्सियां चाहिए, हम गुरुद्वारों के अंदर सरकार की दखलंदाजी नहीं चाहते। हमारे लिए धार्मिक स्थान की बड़ी अहमीयत है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!