फाइनांस कम्पनी को नवम्बर में की थी लूटने की कोशिश, 3 लुटेरे काबू

Edited By Sunita sarangal,Updated: 25 Feb, 2020 12:08 PM

finance company was robbed in november 3 robbers controlled

कुछ समय पहले स्थानीय गोल्ड लोन फाइनांस कम्पनी में तेजधार हथियारों की नोक पर लूटपाट की वारदात करने आए 3 आरोपियों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

फरीदकोट(बांसल, राजन): कुछ समय पहले स्थानीय गोल्ड लोन फाइनांस कम्पनी में तेजधार हथियारों की नोक पर लूटपाट की वारदात करने आए 3 आरोपियों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह जानकारी आज यहां प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान मनजीत सिंह ढेसी सीनियर पुलिस कप्तान ने दी। 

उन्होंने बताया कि गुरप्रीत सिंह पुत्र गुरमीत सिंह निवासी गालिब खुर्द जिला लुधियाना हाल आबाद मोहल्ला जानिया फरीदकोट स्थानीय सर्कुलर रोड में स्थित मणापुरम गोल्ड लोन फाइनांस कम्पनी के दफ्तर में मैनेजर है। जब वह दफ्तर में मौजूद था तो 3 नौजवान हथियारों की नोक पर कम्पनी का दफ्तर लूटने की नियत से आए परंतु कर्मचारियों द्वारा शोर मचाने पर तीनों लुटेरे भागने में कामयाब हो गए। 

PunjabKesari, finance company was robbed in november 3 robbers controlled

ढेसी ने बताया कि इस संबंधी गत 23 नवम्बर, 2019 को थाना सिटी में मुकद्दमा नंबर 28 दर्ज किया गया था और आरोपियों को ट्रेस करने के लिए सेवा सिंह मल्ली एस.पी. (डी), जसतिन्दर सिंह डी.एस.पी. (डी) को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों द्वारा इस वारदात के लिए इस्तेमाल किए गए 2 पिस्तौल 32 बोर सहित 4 कारतूस और 1 मोटरसाइकिल बिना नंबर भी बरामद किया गया है। 

एक आरोपी पर पहले से हैं 11 मुकद्दमे दर्ज
सीनियर पुलिस कप्तान ने बताया कि प्राथमिक जांच पर ये तथ्य सामने आए कि उक्त में से आरोपी राज सिंह उर्फ राजू विरुद्ध पहले भी फिरोजपुर, मोगा, तरनतारन, कपूरथला और फरीदकोट आदि में लूटपाट, अवैध हथियार और नशीले पदार्थों की तस्करी आदि के 11 मुकद्दमे दर्ज हैं। उक्त आरोपी गत 29 अक्तूबर, 2019 को फिरोजपुर जेल से जमानत पर बाहर आया था और नवम्बर में उसने साथियों के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों से गहन पूछताछ जारी है ताकि उनके द्वारा की गई अन्य लूटपाट की वारदातों बारे विवरण एकत्रित किया जा सके।

पकड़े गए आरोपी
पकड़े गए 3 आरोपियों में गगनदीप सिंह उर्फ गगना पुत्र जरनैल सिंह निवासी कम्मेआना फरीदकोट, राज सिंह उर्फ राजू पुत्र संपूर्ण सिंह निवासी नूरपुर माछीवाड़ा जिला फि रोजपुर, जसपाल भट्टी उर्फ जमा पुत्र इमैनुअल भट्टी निवासी वार्ड नंबर 10, नजदीक चर्च मक्खू शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!