भीषण गर्मी के बीच रेल यात्रियों की हालत खराब, समर स्पैशल जैसी प्रमुख ट्रेनें 12 घंटे लेट

Edited By Kalash,Updated: 19 May, 2024 10:52 AM

trains late due to farmers protest

ट्रेनों की देरी की वजह से यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है जोकि दिक्कतों भरा साबित हो रहा है।

जालंधर : ट्रेनों की देरी की वजह से यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है जोकि दिक्कतों भरा साबित हो रहा है। गर्मी के बीच यात्रियों की हालत खराब हो रही है। वहीं, कई लोग यात्रा पर जाने की बजाए वापस घरों को लौटते हुए देखे गए। ट्रेनों की देरी का आलम यह है कि समर स्पेशल जैसी प्रमुख ट्रेनें 12 घंटे की देरी से चल रहीं है जबकि स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रैस जैसी लग्जरी व सुपरफास्ट ट्रेनों के दोनों रूटों में 5-6 घंटे का विलंब यात्रियों को परेशान कर रहा है।

हालात यह बने हुए है कि भीषण गर्मी के बीच सफर कर रहे यात्रियों को राहत नहीं मिल पा रही क्योंकि ट्रेनों के लेट होने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में आज की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेन संख्या 18282 छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस 5 घंटे,11057 अमृतसर एक्सप्रैस साढ़े 5 घंटे, 12925 पश्चिम एक्सप्रैस 3 घंटे, 12379 अमृतसर जलियावाला बाग एक्सप्रेस 5 घंटे देरी से सिटी अथवा कैंट रेलवे स्टेशनों पर पहुंची।

इसी तरह से स्पैशल ट्रेन संख्या 05050 अमृतसर से सवा 12 घंटे की देरी से रवाना हुई। ट्रेन के बनकर चलने वाले पहले स्टेशन से ट्रेन 10-15 मिनट लेट हो तो यात्रियों को दिक्कतें होनी शुरू हो जाती है। लेकिन उक्त ट्रेन तो 12 घंटे की देरी से रवाना हुई। इसके चलते जालंधर व अन्य स्टेशनों पर उक्त ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों की हालत खराब होती देखने को मिली।

पंजाब के रास्ते में आते जालंधर, अमृतसर, लुधियाना जैसे प्रमुख शहरों के यात्रियों द्वारा शताब्दी को अधिक महत्व दिया जाता है, लेकिन आलम यह है कि उक्त ट्रेन दिल्ली से आते वक्त लेट हो रही है जबकि अमृतसर से चलते वक्त भी ट्रेन अपने निधार्रित समय के मुकाबले घंटों की देरी से रवाना हो रही है। इसी क्रम में ट्रेन संख्या 12030 स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रैस 4.30 घंटे जबकि 12029 करीब 6 घंटे लेट रही।

बच्चों के आराम पर ध्यान फोकस कर रहे यात्री वापस लौटे

इसी क्रम में अपने बच्चों के साथ स्टेशन पहुंची शिफाली जयवान ने पंजाब केसरी के साथ बातचीत में कहा कि वह अपने बेटे को ट्रेन में बिठाने के लिए स्टेशन पहुंची थी। इस दौरान उन्हें पता चला कि ट्रेनें डायवर्ट होकर जाकर जा रही है, जिसके चलते रास्ते में घंटों का अतिरिक्त समय लग रहा है। इसके चलते उन्होंने बच्चों को वापस लेकर जाना ही उचित समझा। इसी तरह से अमृतसर जाने वाली ट्रेन का इंतजार करते हुए शिवम शर्मा व उनके परिजन वापस लौट गए। इस तरह कई यात्री वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!