नहीं कम हुई रेल यात्रियों की परेशानी, ट्रेनों संबंधी दिक्कतें लगातार जारी

Edited By Kalash,Updated: 23 May, 2024 10:59 AM

problems of railway passengers have not reduced

किसानों को धरना प्रदर्शन खत्म किए हुए 2 दिन बीत चुके हैं लेकिन ट्रेनों का परिचालन सामान्य नहीं हो पाया है

जालंधर : किसानों को धरना प्रदर्शन खत्म किए हुए 2 दिन बीत चुके हैं लेकिन ट्रेनों का परिचालन सामान्य नहीं हो पाया है, जिसके चलते यात्रियों की परेशानी बदस्तूर जारी है। रद्द ट्रेनों के शुरू हुए परिचालन को देखते हुए यात्री वापस रेल यात्रा की तरफ लौट रहे हैं, जिससे स्टेशनों पर रश पड़ने लगा है। आज सुबह से स्टेशन पर बुकिंग काऊंटरों में लंबी कतारें देखने को मिल रहा है, यात्रियों का रश क्रमवार जारी रहा, जिसे देखते हुए सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा लाइनें इत्यादि लगवाई गई। रश पड़ने के कारण यात्रियों को टिकटें करवाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

वहीं, ट्रेनों की देरी की वजह से यात्रियों को भीषण गर्मी का सामना करने को मजबूर होना पड़ रहा है, जिसके चलते यात्रा में दिक्कतें पेश आ रही हैं। लेट होने वाली ट्रेनों में कई महत्वपूर्ण ट्रेनें शामिल हैं, जिसके चलते यात्रियों को अपने गंतव्य पर पहुंचने में देरी हो रही है।

PunjabKesari

इसी क्रम में आज ट्रेन संख्या 12475 वैष्णों देवी कटड़ा 7.20 घंटे की देरी से जालंधर पहुंची इसी तरह से 22480 सरबत दा भला 7 घंटे लेट रही। इसके अलावा साढ़े 5 बजे पहुंचने वाली 18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस 8 घंटे, 12498 शान-ए-पंजाब व 12029 शताब्दी एक्सप्रैस 1-1 देरी से संबंधित स्टेशनों पर पहुंची। वहीं वंदे भारत एक्सप्रैस 20 मिनट की देरी से स्टेशन पर पहुंची।

वहीं, स्टेशन पर देखने में आता है कि दोपहर के समय उम्मीद के मुकाबले यात्री संख्या कम रहती है। मोबाइल के जरिए जानकारी रखने वाले यात्री अपनी ट्रेनों को देखकर ही स्टेशन पर पहुंचते है जबकि जिन लोगों को ट्रेनों के संबंध में जानकारी नहीं होती, उन्हें भारी परेशानी पेश आती है। किसान आंदोलन के दौरान ऐसे यात्रियों को लंबे समय तक स्टेशन पर आकर इंतजार करना पड़ रहा था, लेकिन अब सीधे रास्तों से ट्रेनों का परिचलन शुरू होने के कारण यात्रियों को कुछ एक ट्रेनों को छोड़कर बाकि ट्रेनों के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ता।

PunjabKesari

पूछताछ केन्द्र में लग रही सबसे अधिक भीड़

ट्रेनों की जानकारी को लेकर पूछताछ केन्द्रों में सबसे अधिक भीड़ देखने को मिल रही है, वहीं कई यात्री जानकारी के आभाव के चलते पूछताछ केन्द्रों से टिकट की मांग कर देते हैं। आमतौर पर देखने में आ रहा है कि ट्रेनों संबंधी लिखा होने के बावजूद लोग पूछताछ केन्द्र से जानकारी लेने को महत्व देते हैं। इस सबके चलते पूछताछ केन्द्र से भीड़ कम ही नहीं होती। कई व्यक्ति बार-बार आकर एक ही ट्रेन के बारे में पूछते हुए देखने को मिलते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!