शातिर नौसरबाजों का कारनामा,नए-नए तरीके अपनाकर दर्जनों महिलाओं से की ठगी

Edited By Radhika Salwan,Updated: 29 Jun, 2024 10:03 AM

the exploits of cunning fraudsters they cheated

नजदीकी गांव कोठे मजीठी की दर्जनों भोली-भाली और जरूरतमंद महिलाओं को नौसरबाजों के गिरोह की तरफ से कर्जा देने का नया तरीका इस्तेमाल करके ठगी करने की खबर सामने आई है।

बहरामपुर/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया) - नजदीकी गांव कोठे मजीठी की दर्जनों भोली-भाली और जरूरतमंद महिलाओं को नौसरबाजों के गिरोह की तरफ से कर्जा देने का नया तरीका इस्तेमाल करके ठगी करने की खबर सामने आई है। धोखाधड़ी की शिकार गांव कोठे मजीठी की महिलाएं कांता देवी व अन्यों ने बताया कि उनके गांव में लोगों के घरों में चार-पांच नौसरबाजों का ग्रुप दो-तीन दिन से लगातार आसपास घूम रहा था और उन्हें एक-एक लाख रुपए कम ब्याज और आसान किश्तों पर देने का झांसा देकर गुमराह कर लिया और 3200/- रुपए प्रति कर्जा फाइल खर्चा एडवांस जमा कराने के लिए गुरदासपुर के एक फर्जी खुले कार्यालय में बुलाया लिया।

PunjabKesari

महिलाओं ने बताया कि नौसरबाजों ने यह भी कहा कि उनके द्वारा विभिन्न गांवों में कई जरूरतमंद महिलाओं को एक-एक लाख रुपये का ऋण दे दिया गया है और उनकी कंपनी का लक्ष्य ग्रामीण स्तर पर हर जरूरतमंद परिवार को आसान किस्तों पर ऋण उपलब्ध कराना है। एक लाख रुपये के कर्ज के लालच में कांता देवी अगले ही दिन गांव की करीब एक दर्जन महिलाओं के साथ गुरदासपुर स्थित नौसरबाजों के कार्यालय पहुंच गई और इन महिलाओं द्वारा 3200 रुपये प्रति कर्जा फाइल घर से लाई गई नकदी नौसरबाजों को जमा करवा दी। 

महिलाओं के अनुसार, इन नौसरबाज़ों ने सभी महिलाओं से पैसे एकत्र किए, और उन्हें ऋण लेने के लिए दो दिन बाद आने के लिए कहा, लेकिन दो दिन बाद जब ये महिलाएं एक लाख रुपये का लोन पाने की उम्मीद में दोबारा ऑफिस पहुंचीं तो उन्होंने बताया कि ऑफिस बंद हो चुका है और ऑफिस के ऊपर लगे कंपनी के फ्लेक्सी बोर्ड भी हटा दिए गए हैं और उन्हें पता चला कि वे कर्ज के लालच में धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं। पुलिस से न्याय की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि उनके परिवार पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और ऊपर से नौसरबाजों द्वारा धोखा दिए जाने के कारण वे मानसिक रूप से परेशान हैं। उन्होंने पुलिस से न्याय की मांग की है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!