पंजाब में सोना कूट रहा है JIO,मार्केट में सबको पछाड़ बना नंबर वन

Edited By Vatika,Updated: 26 Nov, 2019 01:44 PM

reliance jio in punjab

पंजाब में अपने सबसे बड़े और सबसे तेज़ 4 जी नेटवर्क के कारण, और राज्य के युवाओं के बीच अपार स्वीकार्यता के चलते, जियो ने पंजाब में रेवेन्यू और ग्राहक बाजार हिस्सेदारी, दोनों में प्रमुखता हासिल कर ली है।

जालंधर: पंजाब में अपने सबसे बड़े और सबसे तेज़ 4 जी नेटवर्क के कारण, और राज्य के युवाओं के बीच अपार स्वीकार्यता के चलते, जियो ने पंजाब में रेवेन्यू और ग्राहक बाजार हिस्सेदारी, दोनों में प्रमुखता हासिल कर ली है। 

PunjabKesari
टेलीकॉम सेक्टर में प्रवेश करने वाली सबसे नई कंपनी होने के बावजूद रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में प्रदर्शन के दोनों प्रमुख मापदंडों, रेवेन्यू मार्केट शेयर (आरएमएस) और कस्टमर मार्केट शेयर(सीएमएस), में पंजाब में मार्च तिमाही में टॉप पोजीशन हासिल कर ली थी और अब सितम्बर तिमाही में अपनी बढ़त को और बढ़ाया है। ये जानकारी भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा 30 सितम्बर 2019 को समाप्त तिमाही के लिए अपनी नवीनतम रिपोर्ट में दी गई गई है। रिलायंस जियो ने 30 सितम्बर 2019 को समाप्त तिमाही के लिए 510 करोड़ रुपए का सकल राजस्व (जीआर) और 35 % का रेवेन्यू मार्केट शेयर (आरएमएस) प्राप्त किया। आरएमएस के अलावा, रिलायंस जियो ने पंजाब में ग्राहक बाजार हिस्सेदारी (सीएमएस) में भी अपनी बढ़त को मजबूत किया, और 1.30 करोड़ ग्राहकों के सर्वाधिक ग्राहक आधार के साथ अपना दबदबा बनाए रखा है। जियो अब पंजाब मैं अब्सोल्युट मार्किट लीडर है। पंजाब में जियो की तेज ग्रोथ में योगदान देने वाला एक प्रमुख कारक इसका मजबूत, सबसे विस्तृत और सबसे बड़ा ट्रू 4जी नेटवर्क है।
PunjabKesari
यह राज्य में पारंपरिक 2जी, 3जी या 4जी नेटवर्क से भी बड़ा है और पंजाब के कुल डेटा ट्रैफिक का दो तिहाई से अधिक वहन करता है। बेहतरीन गुणवत्ता वाले डेटा प्रदान करने के अपने वादे पर कायम रहते हुए, जियो ने लॉन्च के बाद से लगातार पंजाब में सबसे तेज 4जी दूरसंचार नेटवर्क के तौर पर सफलता प्राप्त की है। ट्राई के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, जियो ने पंजाब सेवा क्षेत्र में अपने नेटवर्क पर 23.1 एमबीपीएस की औसत 4 जी डाउनलोड स्पीड दर्ज की, जो कि अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी से लगभग दोगुनी है जियो पंजाब के सभी 22 जिलों को जोडऩे वाला एकमात्र ट्रू 4जी नेटवर्क है, जिसमें 79 तहसील, 82 उप तहसील और 12,500 से अधिक गांव शामिल हैं, जिनमें चंडीगढ़ (यूटी) और पंचकूला भी शामिल हैं। पंजाब में जियो के मार्केट लीडर होने के लिए एक और महत्वपूर्ण कारण युवाओं में इसकी अत्यधिक स्वीकृति भी है। आज, लगभग सभी प्रमुख संस्थानों, कॉलेजों, यूनिवर्सिटीज, होटलों, अस्पतालों, मॉल और अन्य कर्मिश्यल संस्थानों ने जियो को अपना पसंदीदा डिजिटल पार्टनर चुना है। जियो ने न केवल बेहतर कनेक्टिविटी की पेशकश की है, बल्कि जियो डिजिटल लाइफ का एक नया तरीका दिया है जिसे लोग पूरे दिल से अपना रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!