Punjab: व्यापारियों ने बाजार बंद कर पुलिस के खिलाफ किया प्रदर्शन, जानें क्या है मामला

Edited By Kamini,Updated: 13 May, 2024 04:39 PM

punjab traders protested against the police by closing the market

दुकानदारों का समूह व्यापार संगठन पहले बाजार में पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया, इसके बाद न्याय की मांग को लेकर संगरूर रोड पर धरना दिया गया।

बरनाला : धनौला कस्बे में चोरों द्वारा एक साथ तीन दुकानों को निशाना बनाने का मामला सामने आया है। इस दौरान चोर दुकानों में तोड़फोड़ कर सोना, चांदी और नकदी लूट फरार हो गए। ज्वेलर्स की दुकान के मालिक कीर्तन सिंह ने बताया कि चोर दुकान में घुसकर 15 ग्राम सोना, डेढ़ किलो चांदी ले गए। बेकरी दुकान के मालिक शंकर कुमार ने बताया कि चोर उनकी दुकान से 20 हजार रुपए नकदी ले गए। संगरूर रोड के परमवीर सिंह ने बताया कि चोरों ने उनकी दुकान से कैमरे, डीबीआर आदि भी खंगाल डाले। इन तीनों को लेकर दुकानदारों का समूह व्यापार संगठन पहले बाजार में पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया, इसके बाद न्याय की मांग को लेकर संगरूर रोड पर धरना दिया गया।

धरना स्थल पर पहुंचे थाना धनौला के एसएचओ इंस्पेक्टर कृपाल सिंह मोही ने प्रदर्शनकारियों पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया जिस पर प्रदर्शनकारियों ने एसएचओ विरुद्ध नारेबाजी की। आखिरकार एसएचओ को वापस जाना पड़ा तथा शहर की स्थिति नाजुक होती देख खुद डीएसपी सतवीर सिंह प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे जहां उन्होंने प्रदर्शनकारियों को शांत किया तथा हर तरह की कार्रवाई करने का भरोसा दिया। इस मौके पर दुकानदारों ने थानेदार के खिलाफ अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारी दुकानें लूट ली गईं, दूसरी तरफ जब हमने न्याय के लिए धरना दिया तो थानेदार हमें माहौल खराब करने की बात की। अगर कोई सैनिक देश की रक्षा करते हुए मारा जाता है, तो सरकार परिवार को पर्याप्त मुआवजा देती है। हम सरकार को करोड़ों का टैक्स दे रहे हैं, लेकिन कोई भी हमारा हाथ पकड़ने को तैयार नहीं है, हमारे पास कोई सुरक्षा नहीं है अगर हम न्याय के लिए प्रदर्शन करते हैं तो एसएचओ ने हमें माहौल खराब करने की बात कह रहे हैं। आखिर ऐसा क्यों? इस पूरे मामले को गंभीरता से सुनने के बाद डीएसपी सतवीर सिंह ने इंस्पेक्टर कृपाल सिंह मोही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने, चोरी करने वाले चोर को पकड़ने के लिए एक टीम गठित करने, शहर में पीसीआर टीम तैनात करने, गश्त बढ़ाने पर सहमति जताई।

इस दौरान कॉसलर अजय कुमार गर्ग, मुनीष कुमार बांसल, रिंपाल कुमार ने कहा कि अगर पुलिस ने वादे के मुताबिक चोर गिरोह को नहीं पकड़ा तो वे शहर के 13 वार्डों के लोगों को साथ लेकर बड़ा संघर्ष शुरू करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के बरनाला हलके के प्रभारी मुनीष कुमार बांसल ने डीएसपी सतवीर सिंह को कहा कि मैं व्यापारी वर्ग के साथ खड़ा हूं और पुलिस को बिना देर किए चोर को पकड़ना चाहिए ताकि स्थिति सार्थक बनी रहे। कैमरे के फुटेज से पता चला है कि चोर एक कार में आये थे, जिसकी संख्या चार थी। गाड़ी का नंबर पुलिस को दे दिया गया है। इसके बाद धरनाकारियों ने धरना समाप्त कर दिया।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!