Proud Moment: गरीब परिवार की 2 सगी बहनों ने पंजाब का नाम किया रौशन

Edited By Urmila,Updated: 11 Aug, 2023 04:07 PM

proud moment 2 real sisters of poor family brought laurels to punjab

फरीदकोट जिले की लड़कियां लगातार उपलब्धियां हासिल कर रही हैं चाहे वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या खेल का क्षेत्र हो।

फरीदकोट: फरीदकोट जिले की लड़कियां लगातार उपलब्धियां हासिल कर रही हैं चाहे वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या खेल का क्षेत्र हो। एक बार फिर फरीदकोट का नाम यहां की दो सगी बहनों ने पूरी दुनिया में रौशन किया है। कोटकपूरा शहर से संबंध रखने वाले एक गरीब परिवार की दो सगी बहनों ने हाल ही में आसाम के गुवाहाटी में आयोजित गतका प्रतियोगिता के दौरान 2 स्वर्ण और एक रजत पदक जीतकर यह उपलब्धि हासिल की है। सबसे खास बात यह है कि दोनों बच्चियां कोटकपूरा के सरकारी स्कूल में नौवीं कक्षा की छात्रा हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता, स्कूल, जिले और पंजाब का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है।

PunjabKesari

इस अवसर पर एकमजोत कौर और मंशु कौर ने कहा कि उन्होंने आसाम में आयोजित नेशनल स्तर की गतका प्रतियोगिता में एक रजत और 2 स्वर्ण पदक जीते हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने गुरुओं से मिली बख्शी गतके के की दात को और आगे ले जाना चाहती हैं। उन्होंने इस बड़ी उपलब्धि के लिए अपने कोच गुरप्रीत सिंह और आरती कौर और स्कूल प्रिंसिपल प्रभजोत सिंह का धन्यवाद किया और कहा कि उनकी बदौलत ही उन्होंने यह लक्ष्य हासिल किया है। वे प्रिंसिपल की अधिक आभारी हैं कि स्कूल ने उनकी शिक्षा निःशुल्क कर दी है। दोनों लड़कियों का सपना आर्मी ऑफिसर और आई.पी.एस. अफसर बनकर देश की सेवा करना है।  

PunjabKesari

इस मौके पर कोच गुरप्रीत सिंह और आरती कौर ने कहा कि आज उनके लिए बहुत खुशी की बात है कि इन दोनों लड़कियों ने उनके द्वारा दिए गए प्रशिक्षण की कीमत अदा कर दी है इसलिए वे उन सभी को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने इन लड़कियों की मदद में योगदान दिया है। उनका अगला लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर का है।

PunjabKesari

इस मौके पर बच्चों की मां ने भी भगवान का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वह बच्चों के कोच, स्कूल प्रिंसिपल के बहुत आभारी हैं, क्योंकि वे गरीब परिवार से हैं और अपने बच्चों को महंगे स्कूलों में नहीं पढ़ा सकते। इस स्कूल ने लड़कियों के लिए जो किया उसे वे भूल नहीं सकते। उन्होंने कहा कि वे सरकार से अपील करते हैं कि अगर सरकार उनका हाथ थाम ले तो उनकी बेटियां आगे बढ़ सकती हैं।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!