Online Classes लेने वाले हो जाएं Alert, कहीं आप भी ना हो जाएं शिकार

Edited By Vatika,Updated: 11 May, 2024 03:54 PM

online fraude case

ऑनलाइन कोचिंग लेने वाले जरा सावधान हो जाएं।

नवांशहर (त्रिपाठी): ऑनलाइन कोचिंग लेने वाले जरा सावधान हो जाएं। दरअसल, थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने शेयर खरीदने संबंधी ऑनलाइन ट्रेडिंग की शिक्षा तथा सिफारिश देने का झांसा देकर 56.30 लाख रुपए की ठगी करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में नवांशहर के भट्टी कॉलोनी निवासी पवन कुमार ने बताया कि फेसबुक पर उसने एक विज्ञापन देखा था जिसमें इंडिया मेें जीओ तथा यू.एस.ए. आधारित कंपनी ब्लैक रॉक की सांझेदारी में फाइनैंशियल सेवाएं देने की जानकारी थी, जिसमें उन्होंने ऑनलाइन टीचिंग देना था।

उसने बताया कि उसने उक्त ग्रुप को ज्वाइन कर लिया, जिसमें सलीम रामजी तथा मलीशा संबंधी ऑनलाइन सर्च में पता चला कि वह उक्त ब्लैक रॉक ग्रुप में कार्य करते है। शिकायतकर्ता ने बताया कि कुछ दिनों के बाद उन्होंने उसे उनकी कंपनी का एकाऊंट खोलने के लिए कहा ताकि ट्रेडिंग शुरू की जा सके।इसके चलते उसने उनके सुझावों पर विभिन्न कंपनियों में करीब 56.30 लाख रुपए बताए गए बैक खातों में ट्रांस्फर कर दिए। उसने बताया कि इस उपरांत उक्त लोगों ने उसे रिसपॉन्स देना बंद कर दिया। जबकि साइट अभी वर्किंग है।

एस.एस.पी.को दी शिकायत में उसने उक्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने तथा उसकी राशि वापिस करवाने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच साइबर सैल की ओर से करने के उपरांत दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 420 तथा 66-डी.आई.टी.एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।                     

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!