Jalandhar : CM मान के नेतृत्व में  AAP का विशाल रोड शो, कहा-1 जून को झाड़ू से करनी है सफाई

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 17 May, 2024 09:05 PM

jalandhar aap s huge road show under the leadership of cm mann

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार शाम को जालंधर से 'आप' उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए प्रचार किया। उन्होंने करतारपुर में एक बड़ा रोड शो किया और लोगों से अपील की कि 1 जून को झाड़ू से सफाई करनी है और आम आदमी पार्टी को 13-0 से जिताना है।

जालंधर/चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार शाम को जालंधर से 'आप' उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए प्रचार किया। उन्होंने करतारपुर में एक बड़ा रोड शो किया और लोगों से अपील की कि 1 जून को झाड़ू से सफाई करनी है और आम आदमी पार्टी को 13-0 से जिताना है। मान ने लोगों से कहा कि उनका प्यार और समर्थन उन्हें कभी थकने नहीं देता। उन्होंने कहा कि मैं इस प्यार का कर्ज सात जन्मों में भी नहीं चुका सकता। दूसरे राजनेताओं के लिए लोग अपने घरों से बाहर भी नहीं निकलते और आप मुझ पर फूलों की वर्षा करते हैं और इतना प्यार देते हैं। यह मेरा सबसे बड़ा उपहार है।

रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते मान ने अपने दो साल के काम गिनाए और कहा कि वह अपने काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें पंजाब के लोगों की सेवा करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि पैसा ही सब कुछ नहीं है। बेशक अमीर लोग थोड़े समय के लिए तो मशहूर हो जाते हैं लेकिन उनके चले जाने के बाद उन्हें कोई याद नहीं रखता। सी.एम. मान ने गुरु नानक देव जी का जिक्र करते हुए कहा कि जीवन में बहुत सी चीजें पैसे से भी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के लिए काम करने, उनकी समस्याओं को सुलझाने और उनकी सेवा करने से जो खुशी मिलती है वह अमूल्य है।

मान ने कहा कि पिछले दो साल में 43000 युवाओं को सरकारी नौकरियां देकर मैं आपके बीच हूं। 90 प्रतिशत घरों के बिजली बिल मुफ्त कर दिए। 830 मोहल्ला क्लीनिक खोले और स्कूल ऑफ एमिनेंस बनाए। वहीं, किसानों को दिन में खेती के लिए पर्याप्त बिजली दी और 59% खेतों तक नहर का पानी पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि 'आप' सरकार ने 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान जो वादा किया था, उससे कहीं अधिक दो साल में किया। सड़क सुरक्षा बल (एसएसएफ) का जिक्र करते हुए मान ने कहा कि पिछले साल हमने सड़क सुरक्षा बल का गठन किया, जिसने अब तक सड़क दुर्घटनाओं में लगभग 1250 लोगों की जान बचाई है। पिछले साल मार्च-अप्रैल में सड़क हादसों में करीब 1500 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि इस साल इन महीनों में 250 लोगों की ही मौत हुई है। मान ने कहा कि एसएसएफ से पहले पंजाब में सड़क हादसों में 17 लोगों की रोज मौके पर ही मौत हो जाती थी, जो देश में सबसे ज्यादा थी। अब एसएसएफ हर दिन कीमती जिंदगियां बचा रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पंजाब में 16 टोल प्लाजा बंद कर दिए जिससे पंजाबियों को रोजाना करीब 60 लाख की बचत हो रही है।

मान ने कहा कि अब पंजाब में रिवर्स माइग्रेशन हो रहा है। जो लोग सिस्टम और भ्रष्टाचार से निराश होकर पंजाब छोड़कर चले गए थे, वे अब पंजाब लौट रहे हैं। मान ने कहा कि पंजाब के पास सब कुछ है, बस एक चीज की कमी है, साफ नियत वाले ईमानदार नेताओं की, अब 2022 के बाद वह समस्या भी हल हो गई है, इसलिए लोग घर लौट रहे हैं। रोड शो के दौरान इंग्लैंड से लौटे एक शख्स ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की तारीफ की और कहा कि पहली बार पंजाब को एक ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है। उन्होंने कहा कि सीएम मान के कुशल नेतृत्व में पंजाब ने जो प्रगति की है, उससे वह खुश हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि वह घर वापस आकर बहुत खुश हैं।

मान ने अकाली दल और सुखबीर बादल पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अकाली दल को पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे हैं। सुखबीर बादल पर उन्होंने कहा कि वह तापमान पूछकर घर से बाहर निकलते हैं। जब तापमान 30 डिग्री के आसपास होता है तो वह दो घंटे के लिए पंजाब बचाओ यात्रा निकालते हैं। ऐसे लोगों से हम पंजाब के कल्याण की उम्मीद कैसे कर सकते हैं। मान ने कहा कि वह पंजाबी पढ़-लिख भी नहीं सकते लेकिन उन्हें लगता है कि वह पंजाब के वारिस हैं। उन्होंने सुखबीर बादल और कैप्टन अमरिंदर सिंह को उनकी आलीशान संपत्तियों सुख विलास और सिसवां फार्म पर भी घेरा। मान ने कहा कि दो लोग 25 साल तक पंजाब पर शासन कर रहे थे लेकिन उन्होंने लोगों द्वारा किए गए भरोसे और दी गई जिम्मेदारियों की कद्र नहीं की।

रोड शो के दौरान समर्थकों ने सीएम भगवंत मान को केसरी रंग की पगड़ी भेंट की, जिसे उन्होंने सिर झुकाकर आदर से स्वीकार किया। इस दौरान कई समर्थकों ने रोड शो में गदा को लहराया और भगवंत मान को एक गदा भेंट की, जिसे उन्होंने दोनों हाथों से ऊपर उठाया। खास बात यह भी रही कि रोड शो में भारी संख्या में लोग फुलों की वर्षा कर अपने नेता भगवंत मान का स्वागत कर रहे थे। कई समर्थक पार्टी का झंडा लेकर काफिले के आगे-आगे चल रहे थे। रोड शो के दौरान रास्ते में भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा को भी नमस्कार कर इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए।

1 जून को आप अपना काम कर दो, उसके बाद पांच साल तक मैं आपकी सेवा में हाजिर रहूंगा : पवन कुमार टीनू

'आप' उम्मीदवार पवन कुमार टीनू ने रोड शो का इतनी गर्मजोशी और उत्साह से स्वागत करने के लिए करतारपुर के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने लोगों से अपील की, बस 1 जून को अपना कर्तव्य निभाएं, फिर मैं पांच साल तक आपकी सेवा में हाजिर रहूंगा। उन्होंने सीएम मान को आश्वासन दिया कि जालंधर के लोग उन्हें यह सीट जिताएंगे। रोड शो के दौरान कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने भी लोगों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!