आपके फोन में आया है ये मैसेज तो हो जाएं सावधान! कहीं हो न जाएं ठगी का शिकार

Edited By Urmila,Updated: 20 Aug, 2024 10:20 AM

if you have received this message on your phone

शहर में लोग आए दिन साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। साइबर ठग नए-नए पैंतरे अपना कर लोगों को झांसे में ले रहे हैं।

पंजाब डेस्क: शहर में लोग आए दिन साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। साइबर ठग नए-नए पैंतरे अपना कर लोगों को झांसे में ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जालंधर स्थित काजी मंडी से सामने आया है जहां व्यक्ति ने खुद को उसका रिश्तेदार बता शिकार बनाया है। ठग ने रिश्तेदार बन 2.50 लाख की ठगी मारी है। पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है। 

जानकारी के अनुसार पीड़ित ने पुलिस को बताया कि साइबर ठग ने पहले उसके अकाउंट में पैसे भेजने का एक फर्जी मैसेज भेजा। उसने कहा कि उसे जो पैसे भेजे जाएंगे उसमें कुछ पैसे उसके दोस्त के नंबर पर डाल देना। पीड़ित ने ठग को कहा कि उनके खाते में पैसे नहीं आए हैं। ठग ने कहा कि पैसे 72 घंटे के अंदर आएंगे। साइबर ठग ने व्यक्ति को ऐसे झांसे में लिया कि व्यक्ति कि रजिस्ट्री तक गिरवा रखवा दी और अढ़ाई लाख रुपए अपे खाते में डलवा लिए। जब व्यक्ति के खाते में पैसे नहीं आए तो तब उसे पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। फिलहाल पुलिस ने घटना की जानकारी लेने के बाद मामला दर्ज कर लिया है। 

वहीं एक अन्य पीड़ित ने बताया कि साइबर ठगों की तरफ से कुछ महीने पहले फोन आया। व्यक्ति ने रिश्तेदार बनकर कहा कि वह उसके खाते में 5 लाख रुपए भेज रहा है। उसे दोस्त के खाते में डाल देना। उसने कहा कि वह सीधा दोस्त के खाते में पैसे नहीं भेज सकता क्योंकि उसे पैसे वापस मिलने में मुश्किल आ सकती है। साइबर ठग ने अकाउंट में अढ़ाई लाख रुपए आने का फर्जी मैसेज भेज दिया। ठग ने कहा कि उसका दोस्त खुद कॉल करेगा। पैसे आने के बाद ठग के दोस्त का फोन आया कि उसकी मां अस्पताल में दाखिल है विदेश में रहते दोस्त ने पैसे लेने के लिए आपका नंबर दिया है। 

पीड़ित ने जब खाता चैक किया तो पता चला कि पैसे अभी नहीं आए। ठग ने कहा कि खाते में 72 घंटे के अंदर पैसे आ जाएंगे। ऐसे में दोस्त ने कहा कि अगर उसे पैसे  नहीं मिले तो उसकी मां का इलाज नहीं हो सकेगा। तो ठग ने बातों में लेकर पीड़ित को कहा कि वह अपनी जमीन गहने रख कर उसे पैसे दे दें उसके खाते में 72 घंटे में पैसे आ जाएंगे तो पीड़ित ने झांसे में आते हुए जमीन गिरवी रखकर उसके खाते में अढ़ाई लाख पैसे डाल दिए। 72 घंटे बीत जाने के बाद भी उसके खाते में पैसे नहीं आए तो तब जाकर उसकी आंख खुली कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। वह  बातों में आकर ठगा गया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!