Edited By Vatika,Updated: 02 May, 2025 11:34 AM

शहर के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है।
चंडीगढ़ः शहर के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है। बिजली उपभोक्ताओं को बिजली का मीटर या सर्विस वायर खराब होने पर खुद मीटर खरीदने की जरूरत नहीं रही है। शहर के लगभग सवा 2 लाख उपभोक्ताओं को खराब हुए मीटर बदलने के लिए लंबा इंतजार भी खत्म हो गया है। खराब मीटर या सर्विस वायर को बदलने के लिए लोगों को शिकायत दर्ज करवाने के 72 घंटों के अंदर नया मीटर और सर्विस वायर मिल जाएगी। इस तरह कई दिनों तक मीटर बदलने के लिए लगने वाला मीटर बदलने के लिए लगने वाला लंबा समय बर्बाद नहीं होगा। चंडीगढ़ पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (सी.पी.डी.एल.) ने हर कैटेगरी के उपभोक्ताओं के लिए ये सुविधा शुरू कर दी है।
आवेदन का तरीका आसान, स्टेट्स भी आनलाइन
उपभोक्ता अब नए बिजली कनेक्शन के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही मीटर की शिफ्टिंग, री-कनैक्शन और उपयभोक्ता की कंज्यूमर कैटेगरी में बदलाव के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उपभोक्ताओं को इन सब सुविधाओं को कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट www.chandigarhpower.com पर जाकर किसी भी सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन शिकायत और हर तरह का भुगतान डिजिटल रूप से कर सकते हैं। इसी साइट पर उपभोक्ता अपनी शिकायत या आवेदन के संबंध में चल रही प्रक्रिया को स्टेटस भी ले सकते हैं।