विधानसभा उपचुनावों को लेकर  मैदान में उतरी राजनीतिक पार्टियां, Active नजर आ रहे सभी नेता

Edited By Kamini,Updated: 17 Oct, 2024 12:22 PM

all parties became active regarding the assembly by elections

विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं।

पंजाब डेस्क : विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल पूरी रणनीति से जुट गए हैं। इसी बीच कांग्रेस पार्टी द्वारा कल चंडीगढ़ में मीटिंग बुलाई गई है और वहीं BJP द्वारा पहले से ही चुनावों के लिए घोषित किए गए प्रभारी व सह प्रभारी एक्टिव नजर आ रहे हैं। इसी के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) और शिरोमणि अकाली दल की लीडरशिप भी चुनावों को लेकर एक्टिव नजर आ रहे है। आपको बता दें कि पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर चुनाव 13 नवंबर को होने जा रहे हैं, जिसका नतीजा 23 नवंबर को घोषित किया जाएगा।

चुनावों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने कल यानी कि शुक्रवार को चंडीगढ़ में अहम मीटिंग रखी है। बताया जा रहा है कि इस दौरान चारों सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी। मीटिंग में कांग्रेस के इंचार्ज देवेंद्र यादव (Devender Yadav) और प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग (Amrinder Singh Raja Warring) भी उपस्थित रहेंगे। जानकारी मिली है कि मीटिंग के दौरान फीडबैक लिया जाएगा, जिसके बाद जो सुझाव मीटिंग में आएंगे, उनके नाम Congress हाईकमान को भेजे जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक आने वाली 21 अक्तूबर तक उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए जाएंगे। 

चुनावों को लेकर BJP भी  काफी एक्टिव नजर आ रही है। वहीं पार्टी द्वारा चारों सीटों के लिए पहले से ही प्रभारी, सह- प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं। चुनावों के मद्देनजर अविनाश राय खन्ना ने गिद्दड़बाहा में मीटिंग की, जिसमें उनके साथ सीनियर नेता मनप्रीत सिंह बादल भी मौजूद रहे।  BJP भी इससे पहले चंडीगढ़ में चुनाव को लेकर मीटिंग कर चुकी है। जिस दौरान विधानसभा क्षेत्रों से फीडबैक लिया गया लेकिन उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा चल रही है। वहीं आपको बता दें कि पार्टी प्रधान सुनील जाखड़ (Sunila Jakhar) ने भी बीजेपी से दूरी बनाई हुई है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने लोकसभा चुनाव के बाद से ही इन सीटों पर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी। AAP सरकार ने इन चारों हलकों में करोड़ों रुपए के विकास कार्य शुरू करवाए गए हैं, जिन पर पंचायती चुनाव के कारण रोक लग गई थी। वहीं अगर बात करें अकाली दल की तो Akali Dal के नेता भी एक्टिव नजर आ रहे हैं। अकाली दल पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में भी सभी हलकों से फीडबैक ले चुके हैं। बता दें कि जिन 4 सीटों पर उपचुनाव होने है वहां के विधायक अब सांसद बन गए हैं। उन्होंने विधानसभा सीटों से इस्तीफा दे दिया है। बरनाला से विधायक गुरमीत सिंह अब संगरूर से सांसद हैं, जबकि गिद्दड़बाहा के पूर्व विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग लुधियाना से, राज कुमार चब्बेवाल होशियारपुर से और डेरा बाबा नानक से विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा गुरदासपुर से सांसद बने हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!