हरियाणा का युवक AMIRICA में  Mostwanted, इस बड़ी घटना से जुड़े तार

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 18 Oct, 2024 10:46 PM

a youth from haryana is most wanted in america

अमेरिका सरकार की ओर से न्यूयॉर्क में रहने वाली सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल हरियाणा के एक युवक हिटलिस्ट किया है। दरअल अमेरिका की जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने युवक जिसका नाम...

पंजाब डैस्क : अमेरिका सरकार की ओर से न्यूयॉर्क में रहने वाली सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल हरियाणा के एक युवक हिटलिस्ट किया है। दरअल अमेरिका की जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने युवक जिसका नाम विकास यादव है का मोस्ट वॉन्टेड पोस्टर जारी किया है।  अमेरिकी सरकार ने दावा किया है कि न्यूयॉर्क में रह रहे सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में हरियाणा के रेवाड़ी का युवक विकास यादव भी शामिल है। अमेरिकी जांच एजेंसी FBI ने विकास यादव का मोस्ट वॉन्टेड पोस्टर जारी किया है, जिसमें उसकी तीन तस्वीरें हैं। एक तस्वीर में वह सेना की वर्दी में भी दिखाई दे रहा है।

विकास यादव (39) हरियाणा के रेवाड़ी जिले के प्राणपुरा गांव का निवासी है। अमेरिका का दावा है कि विकास भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) से जुड़ा हुआ है। अमेरिकी एजेंसियों के अनुसार RAW ने ही खालिस्तानी आतंकी पन्नू की हत्या की साजिश रची थी, जिसमें विकास ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विकास पर आरोप है कि उसने पन्नू की हत्या के लिए किलर हायर करने और मनी लॉन्ड्रिंग का काम किया। एफबीआई के आरोपों के अनुसार, विकास ने साजिश अंजाम देने के लिए भारतीय नागरिक को पीड़ित (पन्नू) के रिहायशी पते, फोन नंबर और अन्य पहचान संबंधी जानकारी दी थी। यादव और उसके सहयोगी ने हत्या के लिए एडवांस के रूप में 15,000 डॉलर कैश पहुंचाने के लिए एक सहयोगी का इंतजाम भी किया था।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!