J&K: जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, डाक्टर सहित 5 मजदूरों की मौत, बरसाई गोलियां

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 20 Oct, 2024 11:38 PM

j k major terrorist attack in jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में आतंकवादी हमले में दो मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य घायल होने की सूचना है। इस बारे जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने जिले के गुंड इलाके में सुरंग के निर्माण पर काम कर रही एक निजी कंपनी के शिविर...

श्रीनगर (मीर आफताब) : जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में आतंकवादी हमले में 5 मजदूरों सहित एक डाक्टर की मौत हो गई है और दो अन्य घायल होने की सूचना है। इस बारे जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने जिले के गुंड इलाके में सुरंग के निर्माण पर काम कर रही एक निजी कंपनी के शिविर में मजदूरों पर गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए, उन्होंने बताया कि विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। पुलिस और सेना ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार देर शाम मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के गंगगीर इलाके में एक निर्माण स्थल पर हुए बड़े आतंकी हमले में पांच प्रवासी मजदूर और एक डॉक्टर की मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने गगनगीर इलाके में एक निर्माण स्थल पर हमला किया, जिसमें दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक डॉक्टर सहित कई अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि बाद में डॉक्टर सहित चार और घायलों ने दम तोड़ दिया, जबकि पांच अन्य घायलों को इलाज के लिए स्किम्स सौरा भेज दिया गया।

उन्होंने कहा कि आईजीपी कश्मीर वीके बिरदी और अन्य शीर्ष पुलिस और सुरक्षा अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। अधिकारी ने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। इस बीच, मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे "कायरतापूर्ण" और "कायरतापूर्ण" हमला बताया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण और कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर है। ये लोग क्षेत्र में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। इस आतंकवादी हमले में 2 लोग मारे गए हैं और 2-3 अन्य घायल हुए हैं। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।" उन्होंने यह भी कहा कि हताहतों की संख्या अंतिम नहीं है, क्योंकि कई मजदूर घायल हैं। उन्होंने कहा, "गगनगीर हमले में हताहतों की संख्या अंतिम नहीं है, क्योंकि कई मजदूर घायल हैं, जिनमें स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों शामिल हैं। प्रार्थना है कि घायल पूरी तरह ठीक हो जाएं, क्योंकि अधिक गंभीर रूप से घायलों को श्रीनगर के एसकेआईएमएस में रेफर किया जा रहा है।"  गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नागरिकों पर यह कायरतापूर्ण आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है।

“जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर यह कायरतापूर्ण आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कठोरतम जवाब का सामना करना पड़ेगा। इस अत्यंत दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं,” उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी आतंकी हमले की निंदा की और हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

“मैं जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग के गगनगीर में निर्दोष मजदूरों पर हुए भीषण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जो एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना में लगे हुए थे। मैं शहीद मजदूरों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और इस कठिन समय में उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।  मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने के लिए हैं,” उन्होंने X पर पोस्ट किया

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि हमले के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

“मैं गगनगीर में नागरिकों पर हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इस घृणित कृत्य के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। हमने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को पूरी स्वतंत्रता दी है,” उन्होंने X पर पोस्ट किया।

उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षा बल जमीन पर हैं और वे सुनिश्चित करेंगे कि आतंकवादियों को उनके कृत्य की बहुत भारी कीमत चुकानी पड़े।

“हमारे बहादुर जवान जमीन पर हैं और वे सुनिश्चित करेंगे कि आतंकवादियों को उनके कृत्य की बहुत भारी कीमत चुकानी पड़े। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। पूरा देश दुख की इस घड़ी में परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!