मारपीट कर चौकीदारों को बनाया बंधक, लूटे सरकारी गेहूं के 640 बैग

Edited By swetha,Updated: 23 Jul, 2019 08:36 AM

robbery in warehouse

करतारपुर-कपूरथला रोड पर रेलवे फाटक के सामने बने पनग्रेन (केहर सिंह गोदाम नं.-4) के गोदाम से 20 से 25 अज्ञात व्यक्ति एक ट्रक में नीले कार्ड की 30 किलो भर्ती वाले करीब 640 बैग गेहूं के ले गए। इस दौरान लुटेरे कमरे में पड़ा सी.सी.टी.वी. का डी.वी.आर. भी...

जालंधर/करतारपुर(साहनी): करतारपुर-कपूरथला रोड पर रेलवे फाटक के सामने बने पनग्रेन (केहर सिंह गोदाम नं.-4) के गोदाम से 20 से 25 अज्ञात व्यक्ति एक ट्रक में नीले कार्ड की 30 किलो भर्ती वाले करीब 640 बैग गेहूं के ले गए। इस दौरान लुटेरे कमरे में पड़ा सी.सी.टी.वी. का डी.वी.आर. भी निकालकर साथ ले गए। शातिर लुटेरों ने इस गोदाम के साथ लगते एफ.सी.आई. के गोदाम के भी 2 चौकीदारों को पकड़कर पनग्रेन के चौकीदारों के साथ बंधक बना दिया और उनके मोबाइल फोन खेतों में फैंक गए। 

इस संबंधी पनग्रेन के ए.एफ.एस.ओ. जगमोहन सिंह के साथ पनग्रेन के इंस्पैक्टर संदीप मल्होत्रा, इंस्पैक्टर अनिल कुमार व इंस्पैक्टर प्रवीण सल्हन ने बताया कि इस घटना की जानकारी उन्हें सुबह 5 बजे चौकीदार रणजीत सिंह से मिली और उन्होंने तुरंत उच्चाधिकारियों को सूचित करके सुबह सवा 8 बजे स्थानीय पुलिस को सूचित किया।  चौकीदार रणजीत सिंह वासी आर्य नगर करतारपुर ने पुलिस को बताया कि रात करीब सवा 1 बजे जब वह अपने साथी चौकीदार अमरीक सिंह के साथ गोदामों में पहरा दे रहा था कि तभी कुछ अज्ञात व्यक्ति जिनकी गिनती 20 से 25 हो सकती है, गोदाम की चारदीवारी वाली दीवार फांद कर अंदर आ गए। इससे पहले कि वे शोर मचाते उन्होंने उन्हें दबोच लिया।

उनके पास तेजधार हथियार भी थे, जिससे उन्होंने उनके सिर पर चोट भी की और मारपीट करते हुए उन्हें गोदामों में ही बने एक कमरे में बंधक बना दिया। बाद में एफ.सी.आई. के गोदामों के चौकीदारों को भी पकड़ लाए व उनसे भी मारपीट करके उनके साथ बंधक बना दिया। इसके बाद एक ट्रक को गोदाम में लाया गया, जिसमें इन अज्ञात व्यक्तियों ने गेहूं के बैग लाद लिए व फरार हो गए। सुबह उन्होंने अपना फोन खेतों से ढूंढकर इंस्पैक्टर संदीप मल्होत्रा को संबंधित घटना की जानकारी दी।

मामले की जांच की जा रही है, जल्द होगा केस हल : पुलिस
एस.पी. (डी.) राजबीर सिंह बोपाराय, डी.एस.पी. सुरिन्द्रपाल सिंह धोगड़ी, डी.एस.पी. मनदीप सिंह व थाना प्रभारी बलविन्द्र सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर उन्होंने लूट से संबंधित सारी जानकारी ली है और प्रारंभिक जांच के बाद पता लगा है कि लुटेरों ने गोदाम का शटर तोड़ कर इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इस मामले की जांच की जा रही है और सभी के बयान कलमबद्ध करके तफ्तीश की जाएगी एवं इस केस के हर पहलू पर काम होगा। उन्होंने संबंधित मामला जल्द हल करने का भरोसा दिया। वर्णनीय है कि गनग्रेन का यह गोदाम शहर के बाहर सुनसान इलाके में है। चौकीदारों के पास न तो कोई घातक हथियार है और न ही पुलिस का यहां कोई पहरा है। ऐसे में लाखों की सरकारी गेहूं विभाग किसके भरोसे पर छोड़ देता है, इस बात की शहर में चर्चा हो रही है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!