मालगाड़ी की पावर फेल होने से सड़क मार्ग व रेलवे ट्रैक हुआ प्रभावित

Edited By swetha,Updated: 26 Jul, 2018 02:57 PM

power fail of train

जालंधर से बटाला जा रही मालगाड़ी बुधवार को सुबह पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन के आऊटर सिग्नल पर फंस गई। ड्राइवर की ओर से पावर से मालगाड़ी को खींचने की भरसक कोशिश की परंतु सफलता नहीं मिली। इस बीच हर समय व्यस्त रहने वाले उक्त मार्ग पर वाहनों की लम्बी...

पठानकोट(आदित्य): जालंधर से बटाला जा रही मालगाड़ी बुधवार को सुबह पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन के आऊटर सिग्नल पर फंस गई। ड्राइवर की ओर से पावर से मालगाड़ी को खींचने की भरसक कोशिश की परंतु सफलता नहीं मिली। इस बीच हर समय व्यस्त रहने वाले उक्त मार्ग पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं। रेलवे विभाग की ओर से लम्बे प्रयास के बाद उक्त मालगाड़ी को मौके से हटा कर अवरुद्ध हुए मार्ग को सुचारू किया गया। इस बीच उक्त जम्मू की ओर जाने वालीं 2 सुपरफास्ट ट्रेनें 1 घंटा तक रेलवे ट्रैक बाधित होने के चलते पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर खड़ी रहीं।

जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह 10 बजे जालंधर से आई मालगाड़ी को 2 इंजनों के साथ बटाला की ओर रवाना किया गया था। ट्रेन अभी पठानकोट कैंट के रेलवे फाटक को क्रास कर रही थी कि एक इंजन में खराबी आ गई। ट्रेन बीच रास्ते फंस जाने की वजह से पठानकोट कैंट तथा प्रेम नगर का रेलवे फाटक लगभग पौना घंटा बंद रहा। ड्राइवर ने स्टेशन अधीक्षक को इस बाबत सूचित किया। स्टेशन अधीक्षक तुरंत मौके पर पहुंचे और ड्राइवर से बात करने के बाद दूसरी पावर की सहायता से मालगाड़ी को वापस रेलवे यार्ड में खड़ा करने के लिए कहा। 

उक्त रेलवे ट्रैक बाधित होने के चलते जबलपुर से चलकर जम्मू की ओर जाने वाली 11449 जबलपुर एक्सप्रैस तथा 13151 सियालदाह एक्सप्रैस को एक घंटे तक पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर ही रोके रखा गया। सियालदाह एक्सप्रैस पहले से ही पीछे से 5 घंटे की देरी से आ रही थी, जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

पठानकोट कैंट तथा प्रेम नगर रेलवे फाटक पौना घंटा रहा बंद
 उक्त मालगाड़ी रेलवे क्रासिंग फाटक के पास खराब होने के चलते पठानकोट कैंट तथा प्रेम नगर का रेलवे क्रासिंग फाटक पौने घंटे तक बंद रहा, जिसके चलते दूर तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। लोगों को मजबूर होकर लंबी दूरी का रास्ता तय कर अपने गंतव्य पर जाना पड़ा। 

पठानकोट से नई पावर तैयार कर मालगाड़ी को किया रवाना
  पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन अधीक्षक अश्विनी कुमार ने बताया कि दोपहर बाद ट्रेन को एक अतिरिक्त पावर लगाकर गंतव्य की और रवाना किया गया। उन्होंने कहा कि इससे पहले मालगाड़ी को यार्ड में लगाया गया ताकि सड़क तथा बाधित रेलवे ट्रैक को बहाल किया जा सके।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!