इस जिले की ढाई वर्षीय बेटी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज

Edited By Kamini, Updated: 13 May, 2022 04:07 PM

two and a half year old daughter s name registered in india book of records

अहियापुर (टांडा) की ढाई साल की होनहार बेटी उनाइसा  ने कम उम्र में ही बड़ी ऊंचाईयां हासिल कर शहर का नाम रोशन किया है। उनाइसा ने...................

टांडा उड़मुड़ (वरिंदर पंडित): अहियापुर (टांडा) की ढाई साल की होनहार बेटी उनाइसा  ने कम उम्र में ही बड़ी ऊंचाईयां हासिल कर शहर का नाम रोशन किया है। उनाइसा ने देश में सबसे कम समय में 10 सेकंड में सबसे तेज अंग्रेजी वर्णमाला के उच्चारण के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स अवार्ड जीता है। इससे पहले इस आयु वर्ग में रिकॉर्ड 15 सेकेंड का था। अपनी बेटी की उपलब्धि पर गर्व करते हुए, पेशे से एकाउंटेंट पीयूष चोपड़ा और एक शिक्षिका याशिका चोपड़ा ने कहा कि उन्होंने 19 मार्च, 2022 को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपनी बेटी की मान्यता के लिए आवेदन किया था। और 26 मार्च को उसका परीक्षण करने के बाद। ज्ञान और कौशल, पुरस्कार की पुष्टि की गई थी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि अब जब उनाइसा द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड के संबंध में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा भेजे गए प्रमाण पत्र, पदक और अन्य उपहार प्राप्त हुए, तो पूरे परिवार के साथ शहर में खुशी की लहर दौड़ गई। परिवार वालों ने कहा कि उनकी बेटी को कम उम्र में सीखने का शौक है और उसे ड्राइंग का बहुत शौक है। उन्होंने कहा कि वह अपनी बेटी को समाज के लिए रोल मॉडल के रूप में देखना चाहते हैं। इस मौके पर उनाइसा की दादी ने कहा कि आज उनकी बेटी ने क्षेत्र में अपने परिवार का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर परिवार और कस्बे के गणमान्य व्यक्तियों ने उनाइसा को इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं दीं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!