खुद को DSP बता गन प्वाइंट पर लूटने की कोशिश, ASI और कांस्टेबल सस्पैंड

Edited By Tania pathak,Updated: 23 Dec, 2020 10:10 AM

trying to rob at gunpoint asi and constable suspended

अचानक से उनके घर का लाइट बंद हो गई, जिसे को चैक करने उनका बेटा बाहर इनवर्टर चैक करने आया तो उसने देखा कि वर्दी में 2 पुलिस वाले जिन्होंने मास्क पहने हुए थे, उनके घर में आए।

मोहाली (संदीप): जे.टी.पी.एल. सिटी कंपनी के वाइस प्रैजीडैंट नरेश के सैक्टर-71 स्थित घर में घुसकर गन प्वाइंट पर उनसे लूट के प्रयास के मामले में मोहाली पुलिस के ए.एस.आई. रशप्रीत सिंह (लोकल रैंक), कांस्टेबल दविंदर सिंह समेत 3 के खिलाफ हत्या का प्रयास व अन्य बनती आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। 

मामला एस.एस.पी. सतिंदर सिंह के ध्यान में आने पर केस में आरोपी ए.एस.आई. व कांस्टेबल को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। मटौर थाना पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है अधिकारियों की मानें तो जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खुद को डी.एस.पी. बताया, तान दी पिस्तौल
जानकारी के अनुसार जेटीपीएल सिटी कंपनी के वाइस प्रैजीडैंट नरेश कुमार रविवार को सैक्टर-71 स्थित घर पर ही थे। रात के करीब 9 बजे अचानक से उनके घर का इनवर्टर खराब होने से लाइट बंद हो गई थी, जिसे को चैक करने उनका बेटा प्रणव ड्राइंग रूम से बाहर इनवर्टर चैक करने आया तो उसने देखा कि वर्दी में 2 पुलिस वाले जिन्होंने मास्क पहने हुए थे, उनके घर में आए। इस दौरान उनका एक और साथी घर के बाहर खड़ी कार में बैठा था। दोनों पुलिस कर्मियों ने जैसे ही घर में प्रवेश किया। इस दौरान एक पुलिस कर्मी ने खुद को एक्साइज डिपार्टमैंट का डी.एस.पी. बताते हुए नरेश कुमार पर पिस्तौल तान दी और कहने लगा कि घर अंदर जो भी गोल्ड या नगदी है हमारे हवाले कर दो। यह कहते हुए उन्होंने ड्राइंग रूम का दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। 

सर्च वारंट मांगा तो शुरू की मारपीट
संदेह होने पर नरेश ने उनसे सर्च वारंट और उनके आई कार्ड दिखाने को कहा। इस पर दोनों ने घबराहट में नरेश के साथ मारपीट शुरू कर दी। हाथापाई के दौरान दोनों की वर्दी की जेब फट गई। इन पर उनका नाम रशप्रीत सिंह और दविंदर लिखा हुआ पाया गया। इसी दौरान दविंदर ने नरेश को बाजुओं से पकड़ लिया और रशप्रीत ने नरेश को मार देने की नीयत के साथ उसके सिर में पिस्तौल के बट्ट के साथ कई बार किए। बेटे को भी पीटा। इसके बाद दोनों  पिस्तौल दिखाते हुए दोनों से उनका मोबाइल लेकर वहां से फरार हो गए थे।

हाल ही में आरोपी ए.एस.आई. को किया गया था प्रोमोट
रशप्रीत को हाल ही में पंचकूला में हुए एक एन्काऊंटर में गोली लग गई थी। रशप्रीत के बेहतरीन काम को देखते हुए ही एस.एस.पी. ने रशप्रीत की प्रोमोशन के लिए डी.जी.पी. को पत्र भेज कर सिफारिश की थी। जिसके बाद रशप्रीत को ए.एस.आई. प्रमोट किया गया था।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!