Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Mohit,Updated: 11 Jan, 2019 09:04 PM

punjab wrap up

एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म रिलीज होने पर आज पंजाब के लुधियाना और जालंधर शहर में जहां युवा कांग्रेस ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया तो वहीं पंजाब में खालसा पंथ की स्थापना की पवित्र धरती आनंदपुर साहिब में बना विरासत ए खालसा देश का पहले नंबर का...

जालंधरः एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म रिलीज होने पर आज पंजाब के लुधियाना और जालंधर शहर में जहां युवा कांग्रेस ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया तो वहीं पंजाब में खालसा पंथ की स्थापना की पवित्र धरती आनंदपुर साहिब में बना विरासत ए खालसा देश का पहले नंबर का म्यूजियम बन गया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

Limca Book of Records: विरासत- ए- खालसा बना देश का नंबर वन म्यूजियम
PunjabKesari
पंजाब में खालसा पंथ की स्थापना की पवित्र धरती आनंदपुर साहिब में बना विरासत ए खालसा देश का पहले नंबर का म्यूजियम बन गया है । इसकी पुष्टि लिमका बुक आफ रिकार्ड में की गई है । इस म्यूजियम में राज्य की संस्कृति ,विरासत , पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के संरक्षण का भरसक प्रयास किया गया है।

The Accidental Prime Minister फिल्म पर मचा बवाल, रिलीज होते ही पंजाब में प्रदर्शन
एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म रिलीज होने पर आज पंजाब के लुधियाना और जालंधर शहर में युवा कांग्रेस ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने अनुपम खेर का पुतला भी जलाया। युवा कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को नीचा दिखाने की कोशिश की गई है।

बादल ने PM मोदी को लिखा पत्र, 'देश में बढ़ रहे खेती संकट को हल करने की अपील की'
PunjabKesari
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में बढ़ रहे खेती संकट को हल करने के लिए प्रभावी कदमों के तौर पर कम से कम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद यकीनी बनाने और उत्पादन सबसिडी के रूप में सीधी आमदन सहायता देने के लिए तुरंत प्रयास करने की अपील की है।

जोरा सिंह के खुलासों के बाद भगवंत मान का बादलों पर हमला(Watch Video)
जस्टिस जोरा सिंह और रणजीत सिंह द्वारा बेअदबी मामले में बनाई गई रिपोर्ट पर बोलते हुए संगरूर से सांसद भगवंत मान ने कहा कि यह रिपोर्ट बादल सरकार विरुद्ध है, जिसको कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी सार्वजनिक नहीं कर रहे जबकि इन रिपोर्टों को पंजाब की जनता के सामने लाना चाहिए।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी की डेटशीट, पढ़ें क्या है शेड्यूल
PunjabKesari
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मार्च 2019 की सलाना परिक्षा के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा की डेटशीट जारी कर दी है।

कैप्टन ने पटियाला और सोनी ने नकोदर में सरपंचों को दिलार्ई शपथ
पंजाब के पंचायत चुनाव के नतीजे आने के बाद सभी निर्वाचित पंचों और सरपंचों को विधिवत रूप से शपथ दिला दी गई है। शपथ ग्रहण का मुख्य समारोह पटियाला में रखा गया था जहां पर चुने हुए प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने शपथ दिलाई।

गुरु गोबिंद सिंह जी के पास थी भवानी मां की तलवार, 1 साल की थी तपस्या
PunjabKesari
देश में हिंदुओं और सिखों के कई धार्मिक स्थल सांझे हैं। हिमाचल के नयना देवी और मणिकर्ण इसके सर्वविदित उदाहरण हैं। आगामी रविवार को दसवें गुरू गोबिंद सिंह जी जयंती है। इस मौके पर आपको बताने जा रहे हैं कि गुरु गोबिंद सिंह जी के पास देवी मां भवानी की भेंट की हुई तलवार थी। यह तलवार देवी मां ने उन्हें शत्रुओं का विनाश करने के लिए दी थी।

नशे की ओवरडोज से युवक की मौत, 1 महीने पहले हुई थी शादी
शादी के 1 महीने बाद ही नशे की ओवरडोज से 3 बहनों के इकलौते भाई मनजीत सिंह (24) निवासी मुल्लापुर की मौत हो गई। मनजीत ने वीरवार दोपहर 2 बजे अपने दोस्त दविंदर के साथ नशा करना शुकिया, 4 घंटे तक लगातार नशा करने के बाद 6 बजे वह बेहोश हो गया। 

पति ने पत्नी सहित 2 बच्चों का किया बेरहमी से कत्ल, वजह कर देगी हैरान
PunjabKesari
पंजाब में कर्ज के बोझ में डूबे हुए किसान आत्महत्याएं ही नहीं कर रहे हैं, अपितु कर्ज में डूबने के बाद नशे की लत लगने पर दिल दहला देने वाली घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।  फिरोजपुर के गांव आसल में कुछ ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक किसान ने अपनी पत्नी और 2 बच्चों की तेजधार हथियार से हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी किसान घर से फरार हो गया।

वफादारी पर सवाल उठाने पर कैप्टन ने दिया हरसिमरत को करारा जवाब
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अकाली दल की नेत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा मुख्यमंत्री की वफादारी पर सवाल उठाने पर उन्हें जवाब देते हुए कहा है कि मैं तो अपने राज्य (पंजाब) तथा अपनी पार्टी के प्रति पूरी तरह से वफादार हूं परन्तु आप तो केवल अपने व्यक्तिगत हितों के लिए निष्ठावान हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!