पंजाब की बेटी ने कनाडा में लहराया परचम, हासिल किया यह बड़ा मुकाम

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 02 Jul, 2024 07:23 PM

punjab s daughter raised the flag in canada

पंजाब की बेटी संदीप कौर ने कनाडा पुलिस में भर्ती होकर न सिर्फ पंजाब बल्कि पूरे भारत का नाम रोशन किया है।

टोरंटो (संजय गर्ग) : पंजाब की बेटी संदीप कौर ने कनाडा पुलिस में भर्ती होकर न सिर्फ पंजाब बल्कि पूरे भारत का नाम रोशन किया है। संदीप कौर का जन्म गांव आड़ैचा में हुआ था। उनके पिता दविंदर सिंह गरचा  समराला पुलिस स्टेशन में ए.एस.आई. तैनात हैं। संदीप कौर बी.टैक  डिग्री हासिल करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा चली गईं और अपनी कड़ी मेहनत के दम पर कनाडाई पुलिस में शामिल हो गईं।

यह पूरे पंजाब वासियों के लिए बहुत गर्व की बात है। संदीप के पिता ए.एस.आई.  दविंदर सिंह गरचा  जब कनाडा से लौटे और अपनी ड्यूटी पर समराला पुलिस स्टेशन पहुंचे, तो डी.एस.पी. तरलोचन सिंह, थाना प्रभारी राव वरिंदर सिंह और सभी थाने के कर्मचारियों ने फूलमालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया और उनका मुंह मीठा कराया। दविंदर सिंह गरचा ने कहा कि मेरे तीन बच्चे हैं और तीनों कनाडा में रहते हैं। मेरी बेटी संदीप कौर बी. टैक पढ़ाई के बाद कनाडा जाकर पढ़ाई करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि बेटी संदीप कौर 2017 में कनाडा गई थी और वहां जाकर अपनी पढ़ाई पूरी कर कनाडाई पुलिस में भर्ती हुई।

यह मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत गर्व की बात है।' उन्होंने कहा कि मेरी बेटी उन माता-पिता के लिए एक उदाहरण है जो अभी भी लड़कियों और लड़कों में अंतर करते हैं और मैं उन माता-पिता से कहना चाहता हूं कि लड़कियां भी आपका नाम रोशन कर सकती हैं और अपनी लड़कियों को जितना हो सके पढ़ाएं। इस अवसर पर डी.एस.पी. तरलोचन सिंह ने कहा कि हमारे थाने के ए.एस.आई.  दविंदर सिंह गरचा की बेटी संदीप कौर ने कनाडा पुलिस में भर्ती होकर पुलिस जिला खन्ना का नाम रोशन किया है और हमें अपनी बेटी संदीप कौर पर बहुत गर्व है।

संदीप कौर की मां परमजीत कौर ने कहा कि मेरी बेटी शुरू से ही पढ़ाई में बहुत होशियार थी। पढ़ाई पूरी करने के बाद उसने कहा कि वह भी कनाडा में अपने भाई-बहनों के साथ जाकर रहना चाहती है। हमने उसे आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा भेजा, जहां मेरी बेटी कनाडाई पुलिस में शामिल हो गई, जिस पर हम सभी को बहुत गर्व है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!