पंजाब सरकार ने NRI'S को दी बड़ी राहत

Edited By Vatika,Updated: 02 Sep, 2022 10:13 AM

punjab government gave big relief to nri s

आप्रवासी भारतीयों (एन.आर.आईज) को बड़ी राहत देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एन.आर.आईज की शिकायतों का तत्काल और समयबद्ध ढंग से  निपटारा करने को यकीनी बनाने के लिए

चंडीगढ़ (अश्वनी): आप्रवासी भारतीयों (एन.आर.आईज) को बड़ी राहत देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एन.आर.आईज की शिकायतों का तत्काल और समयबद्ध ढंग से  निपटारा करने को यकीनी बनाने के लिए ‘मुख्यमंत्री फील्ड अफसरों’ को नोडल अफसर नियुक्त करने का फैसला किया है।मुख्यमंत्री ने बताया कि जिलों में सहायक कमिश्नर (शिकायत) के 23 पदों को खत्म करके ‘मुख्यमंत्री फील्ड अफसर’ के 23 पदों की सृजना की गई थी।

इस कदम का मकसद यह यकीनी बनाना है कि राज्य के निवासियों की शिकायतों का निपटारा जिला स्तर पर करने के लिए उनको बेहतर प्रभावी और सशक्त शिकायत निवारण प्रणाली मुहैया करवाई जाए। सी.एम. मान ने बताया कि एक अन्य महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए राज्य सरकार ने अब एन.आर.आईज की शिकायतों के निपटारे को यकीनी बनाने के लिए ‘मुख्यमंत्री फील्ड अफसरों’ को नोडल अफसर के तौर पर नियुक्त करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जाहिर की कि यह अधिकारी प्रवासी भारतीयों के लिए आदर्श नोडल अफसर साबित होंगे क्योंकि वह मुख्यमंत्री दफ्तर के साथ सीधा संपर्क करने के साथ-साथ सभी विभागों और जिलों में तालमेल भी कर सकेंगे। उन्होंने आशा अभिव्यक्त की कि राज्य सरकार की यह विलक्षण पहलकदमी विदेशों में बसे पंजाबियों के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह यकीनी बनाने के लिए हरसंभव यत्न करेगी कि यदि किसी भी एन.आर.आई. को कोई शिकायत हो तो उसका निपटारा उसी समय पर समयबद्ध ढंग से किया जाए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!