अकाली सरकार के जुल्मों खिलाफ लड़ाई आज शहीदों की धरती से शुरू : भगवंत मान

Edited By Updated: 27 Dec, 2016 01:57 PM

punjab elections  leaders take over  turn jor mela         political

शहीदों की धरती श्री फतेहगढ़ साहिब में बाबा जोरावर सिंह, बाबा फतेह सिंह तथा माता गुजरी जी की शहादत को समॢपत आम आदमी पार्टी की कॉन्फ्रैंस में सांसद भगवंत मान ने कहा कि मुगलों के जुल्म के खात्मे  की  शुरूआत   फतेहगढ़  साहिब से ही हुई थी पर पिछले 70...

फतेहगढ़ साहिब : शहीदों की धरती श्री फतेहगढ़ साहिब में बाबा जोरावर सिंह, बाबा फतेह सिंह तथा माता गुजरी जी की शहादत को समॢपत आम आदमी पार्टी की कॉन्फ्रैंस में सांसद भगवंत मान ने कहा कि मुगलों के जुल्म के खात्मे  की  शुरूआत   फतेहगढ़  साहिब से ही हुई थी पर पिछले 70 वर्षों से देश आजाद होने के बावजूद पंजाब निवासी गुलामी में ही जीवन व्यतीत कर रहे हैं। 


इस गुलामी का अंत करने के लिए आम आदमी पार्टी आज शहीदों की धरती फतेहगढ़ साहिब से अकाली सरकार के जुल्मों खिलाफ लड़ाई की शुरूआत करती है। इनके जुल्मों का जवाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के वर्कर तथा समर्थक देंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में किसान खुदकुशी कर रहे हैं पर पी.टी.सी. चैनल पर अकाली सरकार खुशहाल किसानी के विज्ञापन दे रही है।


बेरोजगार नौजवान नौकरी लेने के लिए धरने दे रहे हैं पर अकाली केवल अपना निजी कारोबार बढ़ाने के लिए पुराने उद्योगों को तबाह कर रहे हैं जिसकी ताजा उदाहरण मंडी गोङ्क्षबदगढ़ से मिलती है। पंजाब को तबाह करने के लिए कांग्रेस व अकाली बराबर के जिम्मेदार हैं। पंजाब के को-ऑब्जर्वर जरनैल सिंह ने लोगों को गुरबाणी सुनाकर सभी को जुल्म के खिलाफ डटकर खड़े होने के लिए उत्साहित किया। सीनियर नेता एस.एच. फूलका ने कहा कि अकाली सरकार अपने आप को पंथ की सरकार कहती है तथा उसके राज में श्री गुरु ग्रंथ साहिब भी सुरक्षित नहीं है। पिछले 32 वर्षों से हम 84 का संताप भोग रहे हैं जिसकी जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी है। राज्य सरकार की ओर से चलाई गई पानी वाली बस पंजाब निवासियों को 30 करोड़ में पड़ी।


पार्टी के वक्ता सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि श्री गुरु गोङ्क्षबद सिंह जी ने सिख कौम को बचाने के लिए अपना परिवार ही वार दिया था जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता पर आज की सरकारें केवल वोट के लिए ही विकास कार्य करती हैं, कुर्बानी देना तो दूर की बात। अकाली सरकार ने पंजाब के 55 विभागों में से 28 विभाग अपने परिवार को दे रखे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के पानी पर सियायत करने वाले अकाली तथा कांग्रेसी सभी झूठे हैं जो अब कुर्बानी देने की बातें कर रहे हैं इनकी ओर से किए समझौते के कारण ही एस.वाई.एल. का जन्म हुआ। उन्होंने लोगों को अपील की कि पंजाब के हितों को बचाने के लिए अकाली तथा कांग्रेस पार्टी को सत्ता से दूर करना जरूरी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!