Punjab : शहीद के परिवार से मिलने पहुंचे CM मान, सौंपे 1-1 करोड़ रुपए के चैक

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 19 Jun, 2024 08:10 PM

punjab cm mann arrives to meet martyr s family

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज भारतीय सेना में सेवा करते शहीद हुए दो शहीदों के परिवारों से मिलने पहुंचे तथा उन्हें वित्तीय सहायता के रूप में एक-एक करोड़ रुपये के चेक सौंपे। जखेपल (सुनाम) के राजा सिंह के पुत्र शहीद तरलोचन सिंह और भसौड़ (धुरी) के निर्मल...

संगरूर :  मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज भारतीय सेना में सेवा करते शहीद हुए दो शहीदों के परिवारों से मिलने पहुंचे तथा उन्हें वित्तीय सहायता के रूप में एक-एक करोड़ रुपये के चेक सौंपे। जखेपल (सुनाम) के राजा सिंह के पुत्र शहीद तरलोचन सिंह और भसौड़ (धुरी) के निर्मल सिंह के पुत्र हरसिमरन सिंह के परिजनों को चेक सौंपते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के इन वीर सपूतों ने अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहादत का जाम पिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता के कारण वे पहले परिजनों को चेक नहीं दे पाये थे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही उन्होंने अपनी सरकार का वादा पूरा किया और इन परिवारों को चेक सौंप दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के इन नायकों के महान बलिदान के सम्मान में उनके परिवारों को यह वित्तीय सहायता दी जा रही है।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि पूरा देश इन शहीदों का ऋणी है, जिन्होंने देश और लोगों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह विनम्र प्रयास भारत माता की उन संतानों को नमन करना है, जिन्होंने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा में अतुलनीय योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि हालांकि यह देश और खासकर परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है और इसकी भरपाई किसी भी कीमत पर नहीं की जा सकती, लेकिन सरकार ने शहीदों के सम्मान में यह मामूली प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए शहीद हुए इन जवानों के बलिदान के लिए देश की जनता सदैव ऋणी रहेगी।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!