पंजाब के इस गांव की पंचायत का नैशनल अवार्ड के लिए हुआ चयन, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे सम्मानित

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 15 Apr, 2022 03:41 PM

panchayat of this village has been selected for the national award

पंजाब की 10 पंचायतें जिन्होंने अपने-अपने गांवों की नुहार को बदलकर राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है, इसमें होशियारपुर जिले का इकलौता गांव दबुर्जी भी शामिल है।

टांडा उड़मुड़ (वरिंद्र पंडित) :  पंजाब की 10 पंचायतें जिन्होंने अपने-अपने गांवों की नुहार को बदलकर राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है, इसमें होशियारपुर जिले का इकलौता गांव दबुर्जी भी शामिल है। केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्रालय द्वारा वर्ष 2020-21 में किए गए मूल्यांकन के आधार पर राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा के बाद अब 24 अप्रैल को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांव दबुर्जी के सरपंच जसवीर सिंह विक्की को सम्मानित करेंगे। टांडा ब्लाक के आदर्श गांव दबुर्जी को दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के चुनाव के बाद से गांव में खुशी की लहर है। अपनी सख्त मेहनत से गांव को यह विशिष्ट पहचान दिलाने वाले युवा सरपंच जसवीर सिंह विक्की, पूर्व सरपंच बिक्रमजीत सिंह और पंच गुरमीत सिंह ने बताया कि ग्रामीण विकास तथा पंचायत विभाग द्वारा इसे प्रदेश का पहला ग्रीन एंड क्लीन गांव के तौर पर गांव चुना गया है।   

इस अवसर पर उन्होंने पूर्व मंत्री संगत सिंह गिल्जियां, बी.डी.पी.ओ. टांडा डा. धारा कक्कड़, मनरेगा ए.पी.ओ. अंजलि शर्मा, अप्रवासी पंजाबियों तथा सभी गांव वासियों का धन्यवाद करते हुए बताया कि गांव के गंदे पानी की निकासी के लिए पंचायत द्वारा निर्मित थापर मॉडल तालाब, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट (कूड़ा डंप), पार्क, महिलाओं और पुरुषों के लिए वजिम, सुंदर शमशान, सड़कें-गलियां, नालीयों को पक्का करना, विश्व बैंक योजना के साथ पानी की आपूर्ति, खेल के मैदान का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि गांव के कैप्टन जसवीर सिंह, पंच जसपाल सिंह, पंच बलविंदर कौर, पंच गुरजीत सिंह, पंच शिवदेव सिंह, निर्मल सिंह, कुलजीत सोनू, सूबेदार शिंगारा सिंह, बलकार सिंह, प्रीतम सिंह, भगवंत सिंह, करनैल सिंह, समूह गांव वासियों के साथ-साथ एन.आर.आई. ने भी गांव की नुहार बदलने और इस मुकाम को हासिल करने में अपना योगदान दिया है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!