पंजाब के गेस्ट फैकल्टी लेक्चरर के लिए अच्छी खबर, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

Edited By Tania pathak,Updated: 20 May, 2020 11:21 AM

good news for the guest faculty lecturer of punjab

शिक्षा मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने बताया कि इस फ़ैसले के साथ राज्य के सरकारी कॉलेजो में काम करते 1000 से अधिक लैक्चररों को लाभ मिलेगा...

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब सरकार ने सरकारी कॉलेज में काम कर रहे गेस्ट फैकल्टी लेक्चरर की मांगों को मानते हुए उनको रैगलूर कर्मचारियों की तर्ज़ पर मैटरनिटी  छुट्टी देने का फ़ैसला किया है। इसका ऐलान करते हुए शिक्षा मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने बताया कि इस फ़ैसले के साथ राज्य के सरकारी कॉलेजो में काम करते 1000 से अधिक लैक्चररों को लाभ मिलेगा। 

शिक्षा मंत्री बाजवा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब गेस्ट फेकल्टी लैक्चररों को मैटरनिटी बैनीफिट एक्ट, 1961 अनुसार अधिक से अधिक 180 दिन प्रसूती छुट्टी मिलेगी। उन्होंने बताया कि गेस्ट फैकल्टी लैक्चररों की पिछली सरकार के समय से यह मांग की थी परन्तु जब उनके ध्यान में यह मामला लाया गया तो उन्होंने विभाग के आधिकारियों को तुरंत इस फ़ैसले लागू करवाने के लिए कार्यवाही शुरू करने के लिए कहा था। उनके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रसूती छुट्टी का लाभ पहले रेगुलर और पार्ट टाईम लैक्चररों को ही मिलता था परन्तु अब इस फ़ैसले के लागू होने के लिए गेस्ट फेकल्टी लैक्चररों को बड़ी राहत मिली है। उन के साथ ही बताया कि इस बारे में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!