Punjab: बारिश से बर्बाद हुई फसल को देख किसान की मौके पर मौत, सदमे में परिवार

Edited By Vatika,Updated: 13 Apr, 2023 10:58 AM

commit suicide by farmer

परिजनों के अनुसार मृतक कल शाम गेहूं की फसल काटने की तैयारी कर रहा था

फिरोजपुर (कुमार): फिरोजपुर के सीमावर्ती गांव चक भंगेवाले में बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई गेहूं की फसल को देखते ही 55 वर्षीय किसान कुलदीप सिंह की मौके पर ही हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिजनों के अनुसार मृतक कल शाम गेहूं की फसल काटने की तैयारी कर रहा था और जब उसने गिरी हुई फसल को देखा और उसे पता चला कि उसकी फसल पूरी तरह से खराब हो गई।

उक्त नुकसान ना सहने के कारण उसे दिल का दौरा पड़ा जिससे उसकी मौत हो गई । मृतक किसान कुलदीप सिंह के बड़े भाई महिंदर सिंह और रिश्तेदारों ने जानकारी देते हुए बताया कि कुलदीप एक छोटा किसान था और उसके पास करीब ढाई एकड़ जमीन थी और उस पर अलग-अलग बैंकों का करीब 7/8 लाख रुपये का कर्ज भी था ,जिससे वह अक्सर परेशान रहता था।  

मृतक के परिजनों और गांव के लोगों  ने बताया कि कल शाम जब वह फसल काटने के लिए कंबाइन लगाने गेहूं काटने की तैयारी रहा था तो वह खराब हुई फसल का नुकसान सहन नहीं कर पाया। किसान कुलदीप सिंह के घर की महिलाएं व परिजन रो बिलख रहे हैं। वहीं भारतीय किसान यूनियन डकोंदा के नेता जुगराज सिंह ने भी पीड़ित परिवार के लिए राज्य सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है।  विभिन्न किसान संगठनों के नेताओं और गांव के लोगों ने कहा कि किसान का सारा कर्ज माफ किया जाए, किसान के परिवार को आर्थिक  सहायता दी जाए और उसके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!