चुनाव नतीजों के बाद पंजाब में होंगे बड़े फेरबदल! CM मान ने खींची तैयारी

Edited By Vatika,Updated: 06 Jun, 2024 09:57 AM

cm maan cabinet

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब अगले कुछ दिनों में सरकारी कामकाज शुरू करना है।

पंजाब डेस्कः मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब अगले कुछ दिनों में सरकारी कामकाज शुरू करना है। मुख्यमंत्री ने अब नए सिरे से सरकार के एजैंडे को तैयार करना है और इसके लिए वह व्यापक योजना तैयार करेंगे।  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों के फतवे को स्वीकार करते हुए कहा है कि उन्हें लोगों का जनादेश मंजूर है। मुख्यमंत्री मान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पंजाबियों का लोकसभा के लिए लोक फतवे को वह सिर माथे पर रखते हैं। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में पंजाब में आम आदमी पार्टी को 13 में से 3 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने ट्वीट में कहा कि लोकसेवा तथा विकास के काम जारी रहेंगे। ट्वीट के अंत में उन्होंने लोगों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि 'आबाद रहो जिंदाबाद रहो। मंत्री के नजदीकी नेताओं का मानना है कि लोगों के जनादेश को देखते हुए भगवंत मान द्वारा आने वाले दिनों में प्रशासनिक व पुलिस में फेरबदल भी किया जाएगा क्योंकि कई जिलों से उन्हें ऐसी शिकायतें मिली हैं कि अधिकारियों द्वारा जनता के काम सही ढंग से सिरे न चढ़ाने के कारण लोगों में नाराजगी सरकार के प्रति ज्यादा थी।

जनता द्वारा दिए फतवे को देखते हुए व्यापक परिवर्तन आने वाले दिनों में सरकार में देखने को मिलेंगे। सरकार के सामने अब अगला लक्ष्य 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव रहेंगे। उससे पूर्व सरकार के पास अब सवा 2 वर्षों का समय बचा हुआ है। इस अवधि में सरकार को जहां अपने शेष रहते वायदों को पूरा करना है वहीं पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने महिलाओं को 1100-1100 रुपए की राशि देने का ऐलान किया था। इसे भी सरकार ने आने वाले दिनों में पूरा करना है। इन सभी मुद्दों के अलावा सरकार को एक नया रूप देने का प्रयास करना होगा। सरकार को काफी परिवर्तन भी लाने होंगे। जनता की नाराजगी को दूर करने के लिए व्यापक कदम उठाने होंगे।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!