इटली से पंजाब तक coronavirus का कहर, दूसरी मौत, 64 साल के व्यक्ति ने भी तोड़ा दम

Edited By shukdev,Updated: 30 Mar, 2020 11:01 AM

second death in punjab due to corona virus 64 year old man dies

हरभजन सिंह की मौत की पुष्टि करते हुए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अमृतसर की प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा ने कहा कि वह नवांशहर के मृतक बलदेव सिंह के संपर्क में आने से संक्रमित हुए थे।

जालंधर: कोरोना वायरस के संक्रमण से पंजाब में दूसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। होशियारपुर के मोरांवाली निवासी 64 वर्षीय बाबा हरभजन सिंह का रविवार को अमृतसर के गुरुनानक देव अस्पताल में मौत हो गई। हरभजन सिंह की मौत की पुष्टि करते हुए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अमृतसर की प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा ने कहा कि वह नवांशहर के मृतक बलदेव सिंह के संपर्क में आने से संक्रमित हुए थे।  18 मार्च को नवांशहर में कोरोना वायरस से मरने वाले शख्स 70 साल के बलदेव सिंह ने 6 दिन में ही 23 लोगों को कोरोना संक्रमण से पीड़ित कर दिया था। बलदेव के संपर्क में 100 से ज्यादा लोग आए थे, लेकिन अभी तक सिर्फ करीब दो दर्जन लोगों का ही टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसके बाद करीब 15 गांवों को भी सील कर दिया गया है।

बलदेव सिंह से ऐसे बनी कोरोना की चेन
21 मार्च- 3 बेटे, 2 बेटियां, 1 पोती, 1 साथी
22 मार्च- 2 बहुएं, 2 पोती, 2 साथी, 1 सरपंच
23 मार्च -1 पोता
24 मार्च- 1 दोहता, 2 पोते, 1 साढ़ू, 1 सलहज, 1 साढ़ू का बेटा

इस चेन के कारण अब पंजाब के 15 गांवों के करीब 40 हजार लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं, जो पंजाब के बड़े खतरे की घंटी हैं। पंजाब में पिछले 6 दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है, बावजूद इसके मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को पटियाला में एक युवक को संक्रमण की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 39 हो गई है। वहीं पटियाला में यह पहला मामला है, लेकिन उसके परिवार के 14 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल में भर्ती कर दिया है।  पंजाब में सबसे ज्यादा 19  संक्रमण के मामले नवांशहर जिले में हैं। इसके अलावा मोहाली-होशियारपुर में 6-6 और जालंधर में भी 5 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!