इस बार गर्मियों की छुट्टियों का लुत्फ नहीं उठा सकेंगे अध्यापक

Edited By swetha,Updated: 15 Feb, 2020 09:12 AM

this time teachers will not be able to enjoy the summer holidays

इस बार जून-2020 में होने वाली गर्मियों की छुट्टियों का पूरा लुत्फ अध्यापक नहीं उठा पाएंगे, क्योंकि विभाग द्वारा थोक में अध्यापकों की जनगणना ड्यूटी को प्रवानगी दे दी गई है।

जालंधर(सुमित): इस बार जून-2020 में होने वाली गर्मियों की छुट्टियों का पूरा लुत्फ अध्यापक नहीं उठा पाएंगे, क्योंकि विभाग द्वारा थोक में अध्यापकों की जनगणना ड्यूटी को प्रवानगी दे दी गई है। यहां तक कि अध्यापकों को ड्यूटी ज्वाइन करवाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा भी पत्र पर नोट लिख कर भेजा गया है कि अगर अध्यापक ड्यूटी के लिए फार्म प्रशासन द्वारा मंगवाया गया है, को नहीं भरते तो इसकी जिम्मेदारी अध्यापक की होगी। 

ऐसे में जो शिक्षा विभाग हमेशा इस बात की दुहाई देता है कि अध्यापकों की जनगणना में लगी ड्यूटियों को प्रवानगी दे रहा है। जब जालंधर के जिला शिक्षा अधिकारी हरिंद्रपाल ने कहा कि यह ड्यूटी तो मई में लगाई जाएगी और जून माह में अध्यापक जनगणना का काम पूरा करके देंगे, तो यह बात स्पष्ट हो गई कि जून में अध्यापकों से जनगणना का काम करवाया जाएगा। ऐसे में अगर आप अध्यापक हैं और आप गर्मी की छुट्टियों में कहीं बाहर घूमने का सोच रहे हैं तो इंटरनैट पर टिकट सर्च करने से पहले ड्यूटी लिस्ट में अपना नाम सर्च करके देख लें कि आपकी ड्यूटी तो नहीं लगी हुई है। अगर देखा जाए तो जालंधर में सैंकड़ों अध्यापकों की ड्यूटी जनगणना के काम के लिए लगाई गई है, ऐसे में छुट्टियों में लगने वाले समर कैम्प या एक्स्ट्रा क्लासिस भी नहीं हो पाएंगी।  गौरतलब है कि कृष्ण कुमार जो शिक्षा सचिव हैं, ने भी कहा था कि अध्यापकों से नॉन-टीचिंग काम न करवाया जाए। परंतु यह मात्र बयान बन कर ही रह गया क्योंकि अध्यापकों की नॉन-टीचिंग कामों में ड्यूटियां लगाई जा रही हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!