गुरु नानकपुरा रेलवे फाटक एक बार फिर टूटा, मची हफड़ा -दफड़ी

Edited By Kamini,Updated: 08 Dec, 2021 07:22 PM

guru nanakpura railway gate broken once again there was a scuffle

मंगलवार देर शाम गुरु नानकपुरा रेलवे फाटक का पोल एक बार फिर टूट गया। जानकारी मुताबिक गेटमैन सच्चखंड ऐक्सप्रैस और दूसरी तरफ से इंजन आने समय गेट बंद कर रहा था। इस दौरान एक कंटेनर चालक ने तेजी के साथ निकलने की कोशिश की थी। इस दौरान कंटेनर का ऊपरवाला...

जालंधर (गुलशन) : मंगलवार देर शाम गुरु नानकपुरा रेलवे फाटक का पोल एक बार फिर टूट गया। जानकारी मुताबिक गेटमैन सच्चखंड ऐक्सप्रैस और दूसरी तरफ से इंजन आने समय गेट बंद कर रहा था। इस दौरान एक कंटेनर चालक ने तेजी के साथ निकलने की कोशिश की थी। इस दौरान कंटेनर का ऊपरवाला हिस्सा फाटक के पोल के साथ टकराव गया, जिसके साथ पोल टूट कर ऊपर लगी हाइट गेज में फंस गया। घटना दौरान लोग वहां से गुजरते रहे।

PunjabKesari

दूसरी तरफ से आ रहा इंजन फाटक के काफी नजदीक पहुंच गया परन्तु फाटक के बीच कई वाहन फंसे हुए थे। गेटमैन ने जंजीर लगाकर ट्रैफिक को रोका और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। गेटमैन ने घटना की सूचना रेलवे आधिकारियों को दी। सूचना मिलने पर आर.पी. एफ. के सब-इंस्पेक्टर के.पी.  मीणा स्टाफ समेत मौके पर पहुंचे और कंटेनर व चालक को अपनी हिरासत में ले लिया। आरोपी की पहचान बजरंग लाल (27) पुत्र ओम प्रकाश निवासी राजस्थान के तौर पर हुई है। घटना के बाद रेलवे के सिगनल एंड टेलीकाम विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और रिपेयर का काम शुरू किया। इस दौरान मैनुयल ढंग के साथ ट्रैफिक रोक कर ट्रेनों को निकलने दिया। आर.पी.एफ. के सब-इंस्पेकटर के.पी.  मीणा मुताबिक कंटेनर चालक खिलाफ रेलवे एक्ट अधीन कार्रवाई की जा रही है।

ट्रैफिक भार बढ़ने से फाटक टूटने की बढ़ रही घटनाएं
पिछले कुछ समय से आए दिन गुरु नानकपुरा रेलवे फाटक टूटने की घटनाएं हो रही हैं, जिसके साथ आम पब्लिक साथ-साथ रेलवे कर्मचारी भी काफी परेशान हो चुके हैं। फाटक टूटने कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके साथ लगते इलाकों के हजारों लोगों को दूसरे रास्ते से घूम कर आना-जाना पड़ता है। हर किसी के मन में एक ही बात आती है कि आखिर यही फाटक बार-बार क्यों टूटता है। गुरु नानकपुरा रेलवे फाटक पर ट्रैफिक भार बढ़ना भी इसका मुख्य कारण है। शहर में से अमृतसर की तरफ जाने वाले लोगों को रामा मंडी से घूम कर आना-जाना पड़ता है। लोग गुरु नानकपुरा फाटक से होते हुए हाईवे  पर जाने को पहल देते हैं, जिसके साथ वाहनों की यातायात कई गुणा बढ़ गई है। इस कारण हादसे भी बढ़ने लगे हैं। इसलिए प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!