Subscribe Now!

मौसम ने फिर बदली करवट

  • मौसम ने फिर बदली करवट
You Are HereLudhiana
Tuesday, February 13, 2018-12:09 PM

लुधियाना (सलूजा): पश्चिमी चक्रवात के कारण बीती रात को मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है। 26 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी रूपी चली तेज हवाओं व बारिश से बढ़ी ठंड के कारण लोगों में कंपकंपी छिड़ी रही।

पहले रात और फिर सुबह के समय बारिश ने दस्तक दी। महानगर में केवल 4 मिलीमीटर बारिश से ही मौसम का मिजाज बदल गया। बीच-बीच में सूर्य देव कुछ मिनटों के लिए दर्शन दे जाते हैं और फिर बादलों में अलोप हो जाते हैं। शाम के समय फिर आसमान पर बादल छा गए।   

बारिश जारी रहने की संभावना
पी.ए.यू. मौसम विभाग की वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. के.के. गिल ने बताया कि आने वाले 24 घंटों के दौरान नगर समेत साथ लगते इलाकों में बारिश होने की संभावना है। विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 13.4 व अधिकतम 17.2 रहा। सुबह के समय हवा में नमी की मात्रा 78 व शाम को 68 फीसदी रही। 

जमालपुर कालोनी समेत दर्जनों इलाकों में रही बिजली गुल
आंधी रूपी चली तेज हवाओं व बारिश से पावरकॉम के ट्रांसफार्मर व बिजली लाइनें ट्रिप कर गई। जिस कारण सुबह से लेकर शाम ढलने तक जमालपुर कालोनी समेत नगरी के अलग-अलग इलाकों में बिजली गुल रही। जमालपुर कालोनी के रहने वाले वेद प्रकाश शर्मा ने बताया कि बिजली विभाग के मुलाजिमों ने तो उनको यह जानकारी दी है कि कोई बड़ा फाल्ट पड़ गया है। 13 फरवरी को शाम तक बिजली सप्लाई के बहाल होने की उम्मीद है। इस संबंध में जब पावरकॉम अधिकारियों से बात की तो उनका यहीं कहना था कि कुदरती आफत के समय वह कुछ नहीं कर सकते। इस तरह के हालात में तो जनता को चाहिए कि वह पावरकॉम के साथ सहयोग करे। 

क्या कहते हैं कृषि अधिकारी 
जिला मुख्य कृषि अधिकारी डा. बलदेव सिंह ने बताया कि इस समय जो बारिश हो रही है, वह गेहूं समेत सभी फसलों के लिए लाभदायक है। उन्होंने स्पष्ट किया कि बीती रात से लेकर सुबह तक चली तेज हवाओं से गेहूं की फसल को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। इसके साथ यह भी दावा किया गया कि गेहूं की फसल का रिकार्ड तोड़ उत्पादन होगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन