Ludhiana: लॉटरी की आड़ चल रहा था ये घिनौना काम, 4 चढ़े पुलिस के हत्थे

Edited By Kamini,Updated: 26 Apr, 2024 08:09 PM

ludhiana this disgusting work was going on under the guise of lottery

पुलिस ने 4 आरोपियों को काबू किया है, जबकि गिरोह का सरगना फरार है।

लुधियाना (तरुण): थाना डिवीजन नंबर 5 की पुलिस ने जवाहर नगर कैंप इलाके स्थित एक परिसर में रेड करते हुए लॉटरी की आड़ में दड़ा सट्टा लगाते 4 आरोपियों को काबू किया है, जबकि गिरोह का सरगना फरार है। पुलिस को मौके से 2550 रुपए व दड़े सट्टे की पर्चियां बरामद हुई है।

गत दिवस पंजाब केसरी में प्रकाशित न्यूज का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर कुलदीप चाहल ने महानगर के सभी थानों के प्रभारियों को लाटरी पर नकेल कसने के सख्त आदेश जारी किए है। जांच अधिकारी चौंकी इंचार्ज कोचर मार्केट एएसआई हरभजन सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान तरसेम लाल, जसपाल सिंह, राजधारी निवासी जवाहर नगर कैंप व जोगिन्द्र पाल निवासी माडल ग्राम के रुप में हुई है। जबकि फरार आरोपी गिरोह के सरगना कमलजीत उर्फ कपली निवासी जवाहर नगर कैंप के रुप में हुई है।

जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी जवाहर नगर कैंप स्थित एक मकान में अवैध लाटरी का धंधा चला रहे है। जिसके बाद पुलिस ने रेड कर मौके से 4 आरोपी तरसेम, जसपाल, राजधारी व जोगिन्द्र को काबू किया है। जबकि कमलजीत उर्फ कपली फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस को मौके से दड़े सट्टे की पर्चियां व 2550 रुपए की नकदी बरामद हुई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी भोले भाले लोगों को आवाजे में लगाकर दड़ा सट्टा लगाने के लिए उकसाते थे। आरोपी लॉटरी की आड़ में अवैध गतिविधि को अंजाम दे रहे थे। फरार आरोपी कमलजीत कपली पर पहले भी दड़े सट्टे के मामले दर्ज है। पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित 5 लोगों के खिलाफ 294ए ,लाटरी एक्ट व गैबंलिग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

सरगना के बारे में नहीं मिली जानकारी

जांच अधिकारी हरभजन सिंह ने बताया कि अवैध लॉटरी का धंधा करने वाला उक्त गिरोह महानगर में काफी सक्रिय था। पकड़े गए आरोपी सरगना के बारे में कोई जानाकरी नही दे रहे है। सभी आरोपी शातिर है। पुलिस ने आरोपियों को अदालतत समक्ष पेश कर रिमांड हासिल किया है। जिनसे पूछताछ दौरान सरगना के अन्य अवैध कार्यो का खुलासा होगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!