मीटिंग में नए मेयर ने दिखाए तेवर, कहा- काम करो या बॉर्डर पर जाने के लिए तैयार रहो

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jan, 2018 10:06 PM

work or be ready to go to the border

शाही शहर पटियाला के नए बने मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने निगम की अफसरशाही को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि वे अपने काम की ओर...

पटियाला(राजेश): शाही शहर पटियाला के नए बने मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने निगम की अफसरशाही को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि वे अपने काम की ओर ध्यान दें या फिर यहां से चलते बनें। उन्होंने कहा कि नगर निगम के दफ्तर से 200 मीटर की दूरी पर ही मुख्यमंत्री निवास है और मुख्यमंत्री निवास के बिल्कुल सामने सरकार के नंबर 2 मंत्री ब्रह्म महिंद्रा का निवास है, लिहाजा हर अफसर व कर्मचारी को शहर के विकास व शहर वासियों के लिए जवाबदेह होना पड़ेगा। सरकार बदल चुकी है। अफसर भी अपनी मानसिकता बदलें और सिर्फ और सिर्फ काम पर ही ध्यान केंद्रित करें। 

मेयर बनने के बाद निगम के उच्च अफसरों के साथ पहली मीटिंग में उन्होंने स्पष्ट किया कि नगर निगम का मुख्य एजैंडा विकास है। लिहाजा हर अफसर को विकास कार्य निर्धारित समय में मुकम्मल करने यकीनी बनाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जो अफसर काम करना चाहते हैं, उन्हें पूरी शाबाशी मिलेगी और काम चोरों को बॉर्डर के पास भेज दिया जाएगा। बैठक में निगम कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा, ज्वाइंट कमिश्नर अंकुर मङ्क्षहद्रू, एक्सियन हैडक्र्वाटर इंजी. एम.एम. स्याल समेत समस्त ब्रांचों के मुखी और इंजीनियर हाजिर थे। बैठक दौरान उन्होंने नगर निगम के वित्तीय हालातों, लटके कार्यों की रिपोर्ट मांगी। मेयर ने कहा कि पटियाला मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री महारानी परनीत कौर और सरकार में नंबर 2 मंत्री ब्रह्म मङ्क्षहद्रा का शहर है। यहां फंडों की कोई कमी नहीं होगी। 

10 साल तक अकाली-भाजपा सरकार ने पटियाला शहर का विकास ठप्प रखा। अब सरकार का खजाना पटियाला के विकास के लिए खुलेगा। लिहाजा हर अफसर अपनी ड्यूटी ईमानदारी और निष्ठा से करे। विकास कार्यों की क्वालिटी की ओर विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने पैंडिंग पड़े विकास कार्यों, नक्शों, प्रॉपर्टी टैक्स, वाटर सप्लाई व सीवरेज के बकायों की लिस्ट बनाकर देने के आदेश जारी किए। बैठक में कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने मेयर को विश्वास दिलाया कि नगर निगम के समूचे अधिकारी व कर्मचारी विकास को मुख्य एजैंडा रखेंगे व मेयर साहिब द्वारा जारी किए गए आदेशों की पलना इन-बिन की जाएगी। मीटिंग में एक्सियन गुरप्रीत सिंह वालिया, रजिंदर चोपड़ा, शाम लाल गुप्ता, सुभाष शर्मा, सुरेश कुमार, दलीप कुमार, एस.टी.पी. त्रिलोक सिंह, सुपरिंटैंडैंट गुरविंदर सिंह, सुनील मेहता, रवदीप सिंह, उपिंदर सिंह, डी.एस.एफ.ए. नीरज रहेजा, ए.टी.पी. नरेश कुमार के अलावा निगम के अधिकारी मौजूद थे। 

मेयर ने यह जारी किए आदेश-:
- नगर निगम की वित्तीय हालत की रिपोर्ट एक सप्ताह में पेश की जाए। 

- पैंडिंग नक्शों की रिर्पोट दी जाए। 

- बिल्डिंग ब्रांच द्वारा जारी किए गए नोटिस और की गई कार्रवाई की रिपोर्ट। 

- शहर में अवैध बिल्डिंगों की रिपोर्ट। 

- निगम द्वारा ठेकेदारों को दिए जाने वाले बकायों की रिपोर्ट। 

- कर्मचारियों को दिए जाने वाले बकाए की रिपोर्ट। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!