रूखे होंठों से छुटकारा दिलाएंगे ये देसी नुस्खे, मिनटों में दिखेगा असर

Edited By Urmila,Updated: 28 Feb, 2024 04:05 PM

these home remedies will help you get rid of dry lips

तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है, जिसका सबसे ज्यादा असर त्वचा और होठों पर पड़ता है। त्वचा तो ढकी रहती है, लेकिन होंठ खुले रहने से रूखेपन और फटने की समस्या सामने आती है।

पंजाब डेस्क: तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है, जिसका सबसे ज्यादा असर त्वचा और होठों पर पड़ता है। त्वचा तो ढकी रहती है, लेकिन होंठ खुले रहने से रूखेपन और फटने की समस्या सामने आती है, जिससे चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है और खाने में भी दिक्कत होती है इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे नुस्खे लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप सूखे होठों से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं इन रेसिपीज के बारे में-

बादाम और जोजोबा तेल

बादाम और जोजोबा का तेल भी सूखे होठों से छुटकारा दिलाने और उन्हें नमी प्रदान करने का काम करता है। आप चाहें तो चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

देसी घी

फटे और सूखे होठों से छुटकारा पाने के लिए अपनी उंगली पर थोड़ा-सा देसी घी लें और हल्के हाथों से होठों की मसाज करें। यह रक्त संचार को बढ़ाने में भी मदद करता है। साथ ही होंठ मुलायम और खूबसूरत दिखेंगे।

वैसलीन का प्रयोग करें

अगर आप बार-बार सूखे होठों पर अपनी जीभ घुमाते हैं तो अपनी इस आदत को जल्दी सुधार लें। ऐसा करने से होंठ अधिक रूखे हो जाते हैं। इससे बचने के लिए हमेशा अपने साथ वैसलीन रखें। आवश्यकतानुसार इसका प्रयोग करते रहें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!