माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खास खबर, 6 सालों तक मुफ्त होगी ये सेवा

Edited By Radhika Salwan,Updated: 11 Jul, 2024 03:47 PM

special news for devotees of mata vaishno devi free service for 6 years

त्रिकुटा पहाड़ियों में स्थित श्री माता वैष्णो देवी के भवन गुफा मंदिर के दर्शन करने बाले श्रद्धालुओं को आगामी छह सालों तक प्रत्येक वीरवार को ये सुविधा मुफ्त मिलेगी।

ऊना: त्रिकुटा पहाड़ियों में स्थित श्री माता वैष्णो देवी के भवन गुफा मंदिर के दर्शन करने बाले श्रद्धालुओं को आगामी छह सालों तक प्रत्येक वीरवार को मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाने के लिए हिमाचल के प्रसिद्ध उद्योगपति और समाज सेवी डॉ. महिन्द्र शर्मा ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड कटरा को आज एक करोड़ एक लाख रूपये की धनराशि दान की है।

PunjabKesari

डॉ. महिन्द्र शर्मा ने आज यह राशि  श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अंशुल गर्ग को कटरा में आज एक करोड़ एक लाख रूपये  का पंजाब नेशनल बैंक ड्राफ्ट भेंट करके दी। इस अवसर पर उनका बेटा ध्रुव शर्मा और कम्पनी के सी.ई.ओ अमित झा भी उनके साथ थे। उन्होंने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को 18 जुलाई 2024 से शुरू होने बाले वीरवार से लेकर 3 अक्तूबर 2030 तक पड़ने बाले प्रत्येक वीरवार को श्रद्धालओं को तारकोटे में  लंगर प्रदान करने के लिए 31000 रुपए प्रति लंगर की धनराशि  दान की। इस तरह इस अवधि में इस धनराशि से श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को 325 लंगर आयोजित करने की धनराशि दान की गई है। 

61 वर्षीय डॉक्टर  महिंद्र शर्मा  ऊना जिला के बढेड़ा राजपूतां से संबंध रखते हैं। विज्ञान में स्नातक, एम.बी.ए और डॉक्टरेट की डिग्री ग्रहण कर चुके समाज सेवी  डॉ. महिंद्र शर्मा को जन सेवा विरासत में मिली है और वह इस परिवरिक परम्परा को बखूबी निभा रहे हैं। उनके पिता स्वर्गिय पण्डित अमर नाथ शर्मा ने गरीब कन्यायों की शादी , मन्दिर ,विद्यालयों , पियाऊ और भण्डारे आयोजित करके स्थानीय लोगों के दिलों में अमित छाप छोड़ी है। डॉ. महिंद्र शर्मा नई दिल्ली के इस्कॉन मन्दिर की नवीकरण,  पुनरोद्धार  समिति के वाइस चेयरमैन हैं और यमुना नदी के पुनरोद्धान के लिए गठित हरी यमुना समिति के उपाध्यक्ष भी हैं।

उनकी गणना देश के चोटी के समाज सेवी उद्योगपतियों में की जाती है। उनकी कंपनी देशभर में राष्ट्रीय महत्व की इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण,  होटल,  फूड प्रोसेसिंगए शिक्षा व रियल एस्टेट की अनेक परियोजनाओं का निर्माण कर रही है। महिन्द्र शर्मा अनेक धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं जोकि समाज के दबे कुचल वर्ग के सामाजिक,आर्थिक उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही हैं। महिंद्र शर्मा ने कहा कि परमात्मा ने जीवन में सफलता प्रदान की है।  उन्होंने कहा कि समाज के प्रति हमारा कर्तव्य है कि जरूरतमंद की मदद करें, कोई भी व्यक्ति बिना मदद के नहीं रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जरूरतमंद के लिए मदद करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। पिता पंडित अमरनाथ शर्मा द्वारा दी गई प्रेरणा सदेव सेवा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने की प्रेरणा देती है। उन्होंने कहा कि ऊना उनकी जन्म भूमि है और हिमाचल देवभूमि के संस्कारों ने उन्हें आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि समाज बेहतर कार्य के लिए उन्हें आशीर्वाद दे रहा है, यह अपने आप में प्रभु आशीर्वाद से काम हो रहा है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!