एस.डी.एम. की तल्ख टिप्पणी उपरांत पार्षदों ने किया वाकआऊट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Jul, 2017 12:18 PM

sdm after the remarks of the councilors

पॉलीथिन को पूरी तरह बैन करने की मांग कर रहे पार्षद तेजिंद्र सिंह जिम्मी के बारे में एस.डी.एम. राजपाल सिंह द्वारा पार्षदों की बैठक में की एक तल्ख टिप्पणी उपरांत नगर कौंसिल प्रधान हरपाल सिंह बेदी के विरोधी खेमे के 17 पार्षदों ने बैठक से वाक आऊट करते...

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): पॉलीथिन को पूरी तरह बैन करने की मांग कर रहे पार्षद तेजिंद्र सिंह जिम्मी के बारे में एस.डी.एम. राजपाल सिंह द्वारा पार्षदों की बैठक में की एक तल्ख टिप्पणी उपरांत नगर कौंसिल प्रधान हरपाल सिंह बेदी के विरोधी खेमे के 17 पार्षदों ने बैठक से वाक आऊट करते आरोप लगाया कि एस.डी.एम. द्वारा की जा रही बातचीत का लहजा ठीक नहीं है। वाक आऊट करने के उपरांत पार्षद नगर कौंसिल के कार्यालय के सामने कूड़े के ढेर पर चले गए व शहर की गंदगी में बड़ा हिस्सा डाल रहे पॉलीथिन दिखाकर रोष प्रदर्शन किया।

उल्लेखनीय है कि नगर कौंसिल में समूह पार्षदों की बैठक एस.डी.एम. राजपाल सिंह द्वारा बुलाई गई। इस बैठक में प्रधान के साथ उपस्थित 9 पार्षदों में से 5 भाजपा के, 3 अकाली व 1 आजाद पार्षद था जबकि वाक आऊट करने वालों में 11 शिरोमणि अकाली दल, 2 भाजपा, 3 आजाद व 1 पार्षद कांग्रेस से संबंधित था। वाक आऊट करने वाले पार्षदों में तेजिंद्र सिंह जिम्मी, राजबीर सिंह बिट्टा गिल, सुभाष चंद्र काली खूंगर, हरबंस कौर, मङ्क्षनद्र सिंह मेहंदी, जगमीत सिंह जग्गी, राकेश चौधरी, सुखदेव सिंह सुक्खा आदि शामिल थे। एस.डी.एम. ने कहा कि शहर से एकत्रित कूड़े को डंप करने के लिए नगर कौंसिल को जमीन की जरूरत है।

 यह जगह नगर कौंसिल द्वारा ठेके पर ली जाएगी परंतु फिलहाल यह जगह कहीं भी नहीं मिल रही। इस संबंधी नगर कौंसिल अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। कार्य साधक अधिकारी रवि कुमार जिंदल ने कहा कि जगह मिले बिना कूड़े की समस्या का हल नहीं हो सकता व फिलहाल जगह मिल नहीं रही। इस दौरान वार्ड नंबर 8 से पार्षद तेजिंद्र सिंह जिम्मी ने एस.डी.एम. राजपाल सिंह द्वारा चलाई गई सफाई की बात पर कहा कि हम पूरी तरह सहमत हैं परंतु शहर में 90 प्रतिशत कूड़े-कर्कट का हिस्सा पॉलीथिन है। 

सरकार द्वारा पॉलीथिन बैन के आदेश हैं तो हम क्यों इसको सख्ती से लागू नहीं कर रहे। शहर की कितनी ही रेहडिय़ों पर पॉलीथिन सरेआम इस्तेमाल हो रहा है। क्यों न इसको सख्ती से लागू किया जाए। एस.डी.एम. राजपाल सिंह ने मुद्दा उठाने वाले पार्षद तेजिंद्र सिंह जिम्मी को कहा कि पॉलीथिन-पॉलीथिन करके हम अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं, हम देखें कि हमने सफाई के लिए क्या किया है। एस.डी.एम. राजपाल सिंह ने जब पार्षद तेजिंद्र सिंह जिम्मी को कहा कि अब पॉलीथिनों बारे तुझे लिखकर दूं, जिस पर जिम्मी खड़े हो गए व इस तल्ख टिप्पणी उपरांत कौंसिल बैठक में जिम्मी की हिमायत पर उसके सहित 17 पार्षद वाक आऊट कर गए।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!