इस शख्स के शरीर का लचीलापन देखकर आप बाबा रामदेव को भूल जाएंगे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Aug, 2017 12:44 PM

rubber man most flexible man ever india boy

कहते हैं कि अपने आप में कोई भी हुनर पैदा करने के लिए उस पर परिश्रम किया जाए तो एक न एक दिन इंसान अपने मकसद में कामयाब हो ही जाता है। ऐसा

लुधियाना: कहते हैं कि अपने आप में कोई भी हुनर पैदा करने के लिए उस पर परिश्रम किया जाए तो एक न एक दिन इंसान अपने मकसद में कामयाब हो ही जाता है। ऐसा ही साबित किया है लुधियाना के बी.सी.एम. आर्य स्कूल शास्त्री नगर के 11वीं कक्षा के विद्यार्थी जसप्रीत सिंह कालड़ा ने।

PunjabKesariजसप्रीत सिंह कालरा को इंडिया का सबसे फ्लेक्सिबल ब्वॉय कहा जाता है और साथ ही इसे रबरमैन के नाम से जाना जाता है। मात्र 15 वर्ष की उम्र में जसप्रीत इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में रबरमैन के नाम से अपना रिकार्ड दर्ज करवा चुका है। वही जसप्रीत के कारनामें को देख कर कुछ लोग इसे भूत तो कोर्इ योग गुरु बाबा रामदेव को मात देता हुआ बता रहे हैं। रबरमैन के नाम से जाने जाते इस खिताब को इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स की ओर से उस व्यक्ति के नाम दर्ज किया जाता है जिसका शरीर पूरी तरह से फलैक्सीवल हो।

PunjabKesari इससे पहले यह खिताब दिल्ली के एक युवक के नाम पर दर्ज था जसप्रीत की विशेषता यह है कि उसके शरीर में इतना लचकीलापन है कि वह किसी भी समय अपनी गर्दन को 180 डिग्री तक पीछे की घुमा सकता है और अपने दोनों बाजुओं को 360 डिग्री तक मोड़ सकता है। बैक बैंडिग में जसप्रीत अपना सिर जांघ के साथ लगाने में भी महारत हासिल कर चुका है जबकि अपने दोनों कंधों को भी एक साथ घुमाकर हर किसी को हैरानी में डाल देता है।

PunjabKesari
जसप्रीत ने बताया कि योगा करने के दौरान एक बार उसने फलैक्सीवल मैन आफ वल्र्ड अमेरिका के डेनियल ब्राऊनिंग स्मिथ की वीडियो देखी और उसे देखकर काफी आश्चर्यचकित हुआ। वह इतना प्रभावित हुआ कि उसने इस रिकार्ड को अपने नाम करने की ठान ली और अभ्यास आरंभ कर दिया। इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए इस विद्यार्थी ने लगातार 2 वर्ष अभ्यास किया। वहीं डेढ़ महीने पहले ही जसप्रीत ने  असिस्ट वर्ल्ड रिकार्ड में ग्रेटर फ्लेक्सिबल मैन इन वर्ल्ड के तौर पर नाम दर्ज करवाया है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!