Punjab Wrap Up: Night Curfew से लेकर सिद्धू की माफी तक पढ़ें दिन भर की खबरें

Edited By Vatika,Updated: 30 Dec, 2020 06:03 PM

punjab wrap up latest news

इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

जालंधरः सरकार की तरफ से जारी आदेशों के तहत पंजाब में अब 1 जनवरी से रात का कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है, वहीं धार्मिक चिन्ह वाले शॉल विवाद पर नवजोत सिद्धू ने माफी मांगी है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

PunjabKesari

पंजाब सरकार ने Night Curfew को लेकर दी बड़ी राहत
 सरकार की तरफ से जारी आदेशों के तहत पंजाब में अब 1 जनवरी से रात का कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है। सोशल गैदरिंग में तय 100 (इन डॉर) व 250 (ऑउट डोर)  लोगों का आंकड़ा बढ़ाकर 200 व 500 कर दिया है। 

PunjabKesari


धार्मिक चिन्ह वाले शॉल विवाद पर नवजोत सिद्धू ने मांगी माफी
धार्मिक प्रतीकों वाला शॉल ओढ़कर कथित तौर पर सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने इस व्यवहार के लिए बुधवार को माफी मांग ली। सिद्धू ने कहा कि अनजाने में सिखों की भावनाओं को आहत करने के लिए वह माफी मांगते हैं।

PunjabKesari

भारत-पाक सीमा पर मची हलचल, BSF ने की फायरिंग, 40 करोड़ की हेरोइन बरामद
भारत-पाक सीमा पर मेतला बी.ओ.पी के पास सीमा सुरक्षा बल को उस समय बड़ी सफलता मिली जब जवानों ने पाकिस्तान से भेजी गई हेरोइन और पिस्तौल बरामद की। जवानों ने सीमा पर हलचल देख कर फायरिंग भी की परन्तु तस्कर हेरोईन व असला छोड़ वापिस पाकिस्तान भाग गए। पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 40 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

PunjabKesari

सिंघु बार्डर से आई एक और बुरी खबर, अब रायपुर खुर्द के किसान ने तोड़ा दम
बुधवार को विधानसभा हलका राजासांसी के गांव राएपुर खुर्द के एक किसान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त किसान भी धरने दौरान ठंड लगने से बीमार हो गया था, जिसे गांव वापिस भेजा गया। आज उसने अजनाला के अस्पताल में इलाज दौरान दम तोड़ दिया। 

PunjabKesari

सांसद बिट्टू के खिलाफ भड़के भाजपाई, पुतला फूंक किया प्रदर्शन
बुधवार सांसद रवनीत सिंह बिट्टू  के खिलाफ जालंधर के श्री राम चौक में प्रदर्शन कर पुतला फूंका गया। दरअसल, किसान आंदोलन पर मोदी सरकार को धमकाते हुए बिट्टू ने कहा था कि 1 जनवरी, 2021 के बाद हम लाशों के भी ढेर लगाएंगे। हम अपना खून भी देंगे। यहां तक कि हम नई प्लानिंग के साथ आएंगे।   

PunjabKesari
Kisan Andolan: पंजाब में दूरसंचार टावरों में तोड़फोड़ से डेढ़ करोड़ मोबाइल उपभोक्ता प्रभावित
केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन के दौरान दूरसंचार टावरों में बड़ी संख्या में तोड़फोड़ से संपकर् सेवाओं पर बुरा असर पड़ा है और करीब डेढ़ करोड़ उपभोक्ता प्रभावित हुए हैं तथा कोरोना के संकट में घर से पढ़ाई कर रहे छात्र और वकर् टू होम पेशेवर सबसे अधिक कठिनाई में हैं।  किसानों के प्रदर्शन का आज 35 वां दिन है। 

PunjabKesari
लुधियाना की फैक्ट्री में Raid, 11 बाल मजदूरों को करवाया रिहा
बस्ती जोधेवाल इलाके के नजदीक पड़ती एक फैक्ट्री में छापेमारी करते हुए जिला टास्क फोर्स की टीम ने 11 बाल मजदूर को रिहा करवाने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि सभी बाल मजदूरों की उम्र करीब 14 वर्ष से कम है, जिन्हें प्रबंधकों द्वारा मिनिमम वेजेस (Minimum Wages) से भी कम वेतन दिया जा रहा था। 

जेल में बड़ी वारदात, कैदी ने हैड कांस्टेबल पर ईंट के साथ किया हमला
पंजाब की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक मानी जाने वाली नाभा की मैक्सीमम सक्योरिटी जेल जहां एनडीपीएस एक्ट अधीन सज़ा काट रहे कैदी महेंद्र सिंह की तरफ से सक्योरिटी जेल के हैड कांस्टेबल हरमेश सिंह पर ईंट के साथ वार कर उसका दांत तोड़ दिया जिसके बाद हरमेश सिंह ने भाग कर अपनी जान बचाई। 

कांग्रेस के बहानों से भरे बर्तन कैबिनेट मंत्रियों के घर जाकर वापिस करेंगे कर्मचारी
सर्व शिक्षा अभ्यान के अंतर्गत काम करते दफ्तर कर्मचारी 1 जनवरी को कैबिनेट मंत्री को बर्तन देंगे पर वह भी सरकार की तरफ से किए गए उन वादों के साथ भर कर जो अभी तक पूरे नहीं हुए। कर्मचारियों ने बताया कि 15 सालों से नौकरी करने के बावजूद भी वह घर चलाने से असमर्थ हैं और सरकार ने बहानों के अलावा कुछ नहीं दिया तो फिर उन बर्तनों का क्या करना हैं। इसलिए वह यह बर्तन सरकार के बहानों के साथ भर कर मंत्रियों को देंगे।


आंदोलन कर रहे किसानों के लिए 'आप' ने किया बड़ा फैसला
कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारी किसानों को आ रही इंटरनेट की समस्या का हल करने के लिए अब आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली के बार्डरों पर वाई-फाई लगवाए जाएंगे जिससे संघर्ष के विरुद्ध प्रचार करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे सकें। यह ऐलान मंगलवार पार्टी हैडक्वाटर में बुलाई प्रैस कान्फ्रेंस दौरान ‘आप’ पंजाब के सह इंचार्ज राघव चड्ढा और यूथ विंग पंजाब की सह प्रधान गगन अनमोल ने किया।

For More Punjab News Click Here

 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!