पोस्टमैन के रिक्त पदों के आवेदन के लिए डाकघर में लंबी लाइनें लगी

Edited By Updated: 06 May, 2017 11:50 PM

police arrested youth who created the booty drama

पंजाब पुलिस ने लूट की झूठी सूचना देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कथित रूप से लूटा हुआ...

रूपनगर(कैलाश): पंजाब तथा चंडीगढ़ में पोस्टमैनों के रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए डाकघरों में शुरू की गई आनलाइन फार्म भरने की योजना के तहत आज भी रूपनगर में भारी रश होने के कारण लोगों को अपनी बारी के लिए घंटों प्रतीक्षा करनी पड़ी। 

 

मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से डाकघर का सर्वर डाउन होने के चलते आनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया धीमी गति से चल रही थी। जानकारी के अनुसार गत दिवस भी सारा दिन डाकघर का सर्वर डाउन रहा और लोगों को निराश वापस लौटना पड़ा। आज प्रात: डाकघर खुलते ही जैसे ही सर्वर चालू हो गया तो लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई लेकिन डाकघर के बाहर तक लगी लंबी लाइनों के कारण लोगों को अपनी बारी की प्रतीक्षा के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। इस अवसर पर समाजसेवी जगनंदन सिंह रीहल ने कहा कि फार्म भरने की सुविधा सिर्फ रूपनगर मुख्य डाकघर के पास किए जाने के कारण आवेदनकत्र्ताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

उन्होंने आवेदनकर्ता प्रात: डाकघर खुलने के समय से चार-चार घंटे अपनी बारी की इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को चाहिए कि बच्चों की सुविधा के लिए अन्य काउंटर भी लगाए जाएं ताकि उन्हें परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसके साथ उन्होंने कहा कि अन्य डाकघरों में भी आनलाइन फार्म भरने की सुविधा मुहैया करवाई जाए। 

 

क्या कहती हैं पोस्टमास्टर 
इस संबंध में जब मुख्य डाकघर की प्रबंधक नरेश बाला से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गत दिनों हुए सर्वर डाउन के कारण आज डाकघर खुलते ही आवेदनकत्र्ताओं की भारी भीड़ जमा हो गई। आवेदनकत्र्ताओं की सुविधा के लिए तीन काउंटर लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि पोस्टमैनों के रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए आज लगभग 300 फार्म जमा हुए। उन्होंने बताया कि अब तक पहुंचे आवेदनों की संख्या लगभग 2000 तक पहुंच गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!