पठानकोट एयरबेस आतंकी हमले के मामले में सुर्खियों में रहे एस.पी. सलविंदर की सरकार ने कर दी छुट्टी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Aug, 2017 03:18 PM

pathankot attack  punjab sp  salwinder singh sacked

पठानकोट एयरबेस आतंकी हमले के मामले में सुर्खियों में रहे एस.पी. सलविंदर सिंह पर सरकार ने अब कड़ा एक्शन लेते आखिरकार घर भेज दिया है।

गुरदासपुरः पठानकोट एयरबेस आतंकी हमले के मामले में सुर्खियों में रहे एस.पी. सलविंदर सिंह पर सरकार ने अब कड़ा एक्शन लेते आखिरकार घर भेज दिया है।

 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने उनके विवादास्पद आचरण, अनुशासनहीनता और पंजाब पुलिस की प्रतिष्ठा को दागदार करने के मामलों को देखते हुए उनके तत्काल प्रभाव से समयपूर्व रिटायरमेंट के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने सरकार से इस फैसले की पुष्टि की है।

 

जानकारी के अनुसार, राज्य पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने सलविंदर को समय पूर्व रिटायर करने की सिफारिश सूबे के गृह विभाग को भेजी थी, जिस पर गृह विभाग ने मुख्यमंत्री से मंजूरी ले ली। 54 वर्षीय सलविंदर सिंह पिछले साल उस समय चर्चा में आए थे, जब आतंकवादियों ने उनकी एस.यू.वी. गाड़ी कब्जे में लेकर पठानकोट एयरबेस पर हमले में उसका इस्तेमाल किया था।

 

इस मामले में जब एन.आई.ए. ने सलविंदर सिंह से पूछताछ की और उसका लाई-डिटेक्टर टेस्ट भी कराया। हालांकि, बाद में उन्हें क्लीन चिट भी दे दी गई थी। इसके बाद सलविंदर पर यौन उत्पीड़न और दुराचार के दो मामले भी दर्ज हुए, जिनके चलते उन्हें निलंबित कर दिया गया और बाद में गिरफ्तार कर अमृतसर सेंट्रल जेल में बंद रखा गया।

 

सलविंदर के पूरे मामले पर नजर डालें तो पिछले साल एक जनवरी को सलविंदर ने दावा किया कि आतंकियों ने उनकी एस.यू.वी. के साथ ही उन्हें उस समय अगवा कर लिया, जब वे अपने अपने एक मित्र और अपने कुक के साथ यात्रा कर रहे थे। उन्होंने तब दावा किया कि आतंकियों ने एयरबेस के निकट उन्हें और उनके कुक को तो गाड़ी से बाहर फेंक दिया, लेकिन उनके दोस्त को बंधक बना लिया।

 

बाद में पुलिस बयान में कहा गया कि आतंकी सलविंदर के दोस्त का गला काटकर उसे बीच रास्ते छोड़ गए। हालांकि, सलविंदर के घायल दोस्त को बचा लिया गया। अक्तूबर 2016 को कुछ महिला पुलिसकर्मियों ने सलविंदर के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दी, जिस पर विभागीय जांच के बाद केस रजिस्टर कर लिया गया। उससे पहले अगस्त, 2016 में भी सलविंदर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का एक केस दर्ज हो चुका था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!