'प्रवासी मिलनी' प्रोग्राम में  NRIs ने सांझे किए विचार, CM का किया धन्यवाद

Edited By Urmila,Updated: 03 Feb, 2024 03:30 PM

nris shared views in  pravasi milni  program thanked cm

पंजाब सरकार द्वारा गांव चमरोड़ से आज पहली एन.आर.आई. मिलनी प्रोग्राम किया जा रहा है।

पठानकोट: पंजाब सरकार द्वारा गांव चमरोड़ से आज पहली एन.आर.आई. मिलनी प्रोग्राम किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में कई एन.आर.आईज द्वारा हिस्सा लिया।  इस मौके एन.आर.आई. कुलविंदर सिंह ने मान सरकार का धन्यवाद करते कहा कि वह 16 वर्षों से फ्रांस में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पंजाब की धरती पर इसलिए लौटे हैं क्योंकि मान साहब की एक बात सच हो गई है कि जो लोग पंजाब छोड़ रहे हैं वे एक दिन पंजाब की धरती पर आएंगे।

उन्होंने कहा कि वह पंजाब इसलिए वापस आना चाहते हैं क्योंकि पंजाब हमारा है और उन्हें फिर से पंजाब में रहना है और पंजाब के बारे में बात करनी है। अब उन्हें विदेश अच्छा नहीं लगता क्योंकि उनके पंजाब में अब हर तरह की सुविधाएं हैं। मान साहब की सोच पर उनकी नजर है। उन्होंने कहा कि उनके बड़े भाई दलविंदरजीत सिंह भी 28 साल से फ्रांस में हैं और वह टांडा में एक यूनिवर्सिटी खोलना चाहते हैं। दलविंदरजीत सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि वह मान साहब के साथ हैं और उन्हें पूरा समर्थन देंगे।

मान साहब का सपना था कि जो पंजाबी विदेशों में बसे हैं वे पंजाब वापस आएं और वह उनके विचारों की रखवाली कर रहे हैं। इसके अलावा यू.के. से आए सतविंदर सिंह सग्गू और हरीश दास ने कहा कि उनके दादाजी बहुत पहले यू.के. चले गए थे जिस कारण उन्हें थोड़ी-बहुत पंजाबी ही आती है। उन्होंने बताया कि उनके पिता युगांडा से हैं, जबकि उनकी मां फगवाड़ा से हैं। वह 44 साल की उम्र में पहली बार पंजाब आया है। उन्होंने कहा कि काफी समय से उनकी जमीन को लेकर जो समस्या आ रही थी, उसे माननीय सरकार ने हल कर दिया है। इस अवसर पर सभी एन.आर.आईज ने मुख्यमंत्री भगवंत मान का धन्यवाद किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!