थर्मल प्लांट में Blast, दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

Edited By Vatika,Updated: 14 Mar, 2022 11:24 AM

large oxygen cylinder explodes in thermal plant

गुरु गोबिंद सिंह सुपर थर्मल प्लांट रूपनगर के 2 यूनिटों को खत्म करने का कार्य कर रही कंपनी

घनौली: गुरु गोबिंद सिंह सुपर थर्मल प्लांट रूपनगर के 2 यूनिटों को खत्म करने का कार्य कर रही कंपनी अक्षयजोत का एक बड़ा ऑक्सीजन सिलैंडर रविवार प्रात: लगभग 6.18 बजे जोरदार धमाके के साथ अचानक फट गया जिसकी आवाज 5 किलोमीटर तक सुनाई दी। 

सिलैंडर फटने के उपरांत मलबे के टुकड़े 200 मीटर दूरी तक गिरे जिससे भगदड़ मच गई। जहां यह धमाका हुआ, वहां आमतौर पर 20 से 30 वर्कर थर्मल के कबाड़ की कटाई व उन्हें ट्रकों पर लादने का काम करते हैं पर गनीमत यह रही कि सुबह का समय होने के कारण वहां कोई वर्कर काम नहीं कर रहा था जिस कारण जानी नुक्सान से बचाव हो गया। सिलैंडर के मलबे के टुकड़ों के कारण 220 के.वी. सब स्टेशन का ब्रेकर और सी.टी. क्षतिग्रस्त हो गए तथा सब स्टेशन की बिल्डिंग के शीशे टूट गए। संबंधित कंपनी के कर्मचारियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत सिलैंडर के मलबे को साफ कर दिया।

कंपनी करेगी नुक्सान की भरपाई : मुख्य इंजीनियर 
इस संबंध में जब थर्मल प्लांट के मुख्य इंजीनियर रवि कुमार वधवा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि थर्मल प्लांट की मशीनरी का कोई अधिक नुक्सान नहीं हुआ है। फिर भी सिलैंडर फटने के कारण और क्षतिग्रस्त हुई मशीनरी का जायजा लेने के लिए एक कमेटी गठित की गई है। हादसे के दौरान हुए नुक्सान की पूर्ति संबंधित कंपनी द्वारा करवाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!