Kisan andolan: आज PM मोदी से मुलाकात करेंगे पंजाब भाजपा के ये 2 नेता

Edited By Vatika,Updated: 05 Jan, 2021 01:47 PM

kisan andolan these 2 leaders of punjab bjp will meet pm modi today

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर ठिठुरती ठंड और बारिश के बाद भी प्रदर्शनकारियों

नई दिल्लीः कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर ठिठुरती ठंड और बारिश के बाद भी प्रदर्शनकारियों के हौंसले कम नहीं हो रहे। सरकार और किसान संगठनों के बीच सोमवार को हुई वार्ता भी बेनतीजा रही थी। वहीं इस बीच पंजाब भाजपा के 2 नेता  हरजीत सिंह ग्रेवाल और सुरजीत कुमार ज्याणी आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि  मुलाकात के दौरान वे प्रधानमंत्री को किसानों के मामले को लेकर जानकारी देंगे। 

किसान-केंद्र के बीच अगली वार्ता 8 जनवरी को 
बता दें कि  किसान संगठनों के प्रतिनिधि इन कानूनों को पूरी तरह निरस्त करने की अपनी मांग पर अड़े रहे जबकि सरकार कानूनों की ‘‘खामियों’’ वाले बिन्दुओं या उनके अन्य विकल्पों पर चर्चा करना चाह रही थी। दोनों के बीच 8 जनवरी को 8वें दौर की वार्ता होगी।

40 दिन से डटे किसान 
भीषण सर्दी के मौसम में विभिन्न राज्यों के किसान दिल्ली से लगी सीमाओं पर पिछले करीब 40 दिन से डटे हैं। इनमें अधिकतर किसान पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हैं। शहर में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है, जिसके बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) ने शहर के सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को बारिश से बचाने के लिये तंबुओं में अस्थायी ऊंचे बिस्तर उपलब्ध कराए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!