ट्रांसपोर्ट कार्यालय का काम बंद होने से सेवाएं हो रही प्रभावित, खमियाजा भुगत रही आम जनता

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Sep, 2017 12:56 PM

impressions of services being stopped by the transport office

पंजाब सरकार द्वारा राज्य भर में जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारियों का पद खत्म करने के बाद स्थानीय डी.टी.ओ. कार्यालय में सम्पूर्ण कार्य बंद होने के कारण कार्यालय सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): पंजाब सरकार द्वारा राज्य भर में जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारियों का पद खत्म करने के बाद स्थानीय डी.टी.ओ. कार्यालय में सम्पूर्ण कार्य बंद होने के कारण कार्यालय सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पैतृक जिले में डी.टी.ओ. का पद खत्म होने के बाद इसका चार्ज उपमंडल मैजिस्ट्रेट को दिए जाने तथा अधिकारियों की आपसी खींचतान के कारण प्रभावित हो रहे कार्य का खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

भले ही गत 23 दिनों से डी.टी.ओ. कार्यालय का सारा कार्य रुका पड़ा है परन्तु इसके बावजूद भी जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों तथा पंजाब सरकार की तरफ से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा, जिसके चलते आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गत 17 अगस्त को जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारियों के पद खत्म होने संबंधी जारी नोटीफिकेशन के बाद अवतार सिंह मक्कड़ जिनके पास डी.टी.ओ. का चार्ज था, द्वारा अपना पदभार छोड़ दिया गया था जिसके चलते जिला ट्रांसपोर्ट कार्यालय बंद हो गया।

डी.टी.ओ. कार्यालय का कार्य उपमंडल मैजिस्ट्रेट के पास आने के बाद भी कार्य शुरू न होने संबंधी जब एस.डी.एम. राजपाल के क्लर्क बुट्टर को पूछा गया तो उनका कहना था कि अभी तक उनको पुराना रिकार्ड ही नहीं मिल रहा जिस कारण कार्य शुरू करने में परेशानी आ रही है। दूसरी तरफ पूर्व डी.टी.ओ. अवतार सिंह मक्कड़ के क्लर्क नीरज का कहना है कि एस.डी.एम. कार्यालय डी.टी.ओ. कार्यालय का रिकार्ड लेने में टालमटोल कर रहा है जिस कारण विभागीय खींचतान के कारण जनता का नुक्सान हो रहा है। 

फाइलों की नहीं हो रही संभाल
जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी का पद खत्म करने के बाद बंद हुए डी.टी.ओ. कार्यालयों के कारण लोगों की आई हुई फाइलें कार्यालय की पहली मंजिल पर पड़ी हैं। जिसकी किसी भी कर्मचारी द्वारा कोई संभाल नहीं की जा रही। 

क्या कहा पूर्व डी.टी.ओ. ने
पूर्व जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी अवतार सिंह मक्कड़ के साथ जब जनता को हो रही परेशानी संबंधी बातचीत की गई तो उन्होंने यह कह दिया कि हम तो रिकार्ड दे रहे थे परन्तु एस.डी.एम. कार्यालय रिकार्ड नहीं ले रहा। उन्होंने यह भी कहा कि आजकल तो सारा कुछ आनलाइन ही है। जो कुछ मर्जी कम्प्यूटर पर ही देखा जा सकता है जिस कारण एस.डी.एम. कार्यालय के अमले को कार्य में ज्यादा परेशानी नहीं आनी चाहिए। 

जल्द सेवाएं की जाएंगी बहाल : जिलाधीश
जिला मैजिस्ट्रेट सुमित जारंगल के साथ जब इस संबंध में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि अतिरिक्त ट्रांसपोर्ट अधिकारी (ए.टी.ओ) लगाने के लिए सरकार को जिला प्रशासन की तरफ से पत्र लिख कर सूचित किया जा चुका है तथा अगामी 1-2 दिनों में इस पोस्ट पर अधिकारी की नियुक्ति कर दी जाएगी व कार्य सुचारू रूप से पहले की भांति शुरू कर दिया जाएगा। यदि ए.टी.ओ. की नियुक्ति किसी कारण न हो सकी तो वह कार्य चलाने के लिए आरजी ए.टी.ओ. लगा देंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!